नहरों के निरीक्षण के बाद विधायक ने किया आन्दोलन का एलान, 26 सितम्बर को एकदिवसीय अनशन

नहरों के निरीक्षण के बाद विधायक ने किया आन्दोलन का एलान, 26 सितम्बर को एकदिवसीय अनशन

मढौरा: जिला प्रशासन को विधायक द्वारा सभी नहरों में पानी छोड़ने की दी गई चेतावनी के बाद भी अभी तक किसानों के खेतों में नही पहुंचा पानी. मढौरा के राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने शुक्रवार को कई नहरों का निरीक्षण किया. इस दौरान कुछ में आंशिक पानी था जो आउटलेट से खेतों में नही गिड़ रहा था.

विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने खैरा, दयालपूर सहित कई स्थानों पर नहरों का जाकर निरीक्षण किया. विधायक के साथ सैकड़ों किसान एवं ग्रामीण मौजुद थे.

निरीक्षण के बाद विधायक श्री राय ने कहा कि जिला प्रशासन को पांच दिनों का समय दिया गया था लेकिन किसी भी नहर में पानी नही है. किसान परेशान है, धान की फसले अब सूखने के कगार पर है. नहर में पानी नही है, सभी आउटलेट बंद पड़े है, जिला प्रशासन की नाकामी के खिलाफ 26 सितम्बर को किसानो के साथ छपरा के नगरपालिका चौक पर एकदिवसीय अनशन किया जायेगा.

अगर जिला प्रशासन तभी भी नही चेता तो बड़ा किसान आन्दोलन किया जायेगा. विधायक द्वारा मढौरा के राजगँवा स्थित नहर में पुल बनाने वाली जगह का निरीक्षण किया. वहाँ उपस्थित किसानो से बात कर विधायक ने बताया की माननीय न्यायालय द्वारा भी नहर विभाग को रेलवे से एन ओ सी लेकर पुल बनाने का निर्देश दिया है फिर भी अभी तक पुल नही बना जो घोर लापरवाही है जलसंसाधन विभाग की.

विधायक श्री राय ने कहा कि रेलवे और नहर विभाग आपस में निर्णय नही ले रहा जिसका खामियाजा किसान भुगत रहे है. विधायक ने जिले के किसानों से प्रस्तावित अनशन में शामिल होने की अपील की.

विधायक के साथ मुखिया ललित प्रसाद, शुभनारायण राय, राजीव सिंह, मुखिया संघ जिला अध्यक्ष मिथिलेश कुमार राय, मदन प्रसाद, बाला राय, भुषण प्रसाद सहित सैकरो लोग मौजुद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.