मुकबधिरो के लिए 90 दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन

मुकबधिरो के लिए 90 दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन

मुकबधिरो के लिए 90 दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन

Baniyapur: प्रखंड के मध्य विद्यालय पूछरी मे मूकबधिर दिव्यांगों के लिए विशेष शिक्षण कार्यक्रम के तहत 90 दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

समावेशी शिक्षा के तहत गैर आवासीय् विशेष शिक्षण के इस कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व बीईओ इंदु कुमारी, बीआरपी आसमोहम्मद, बीआरपी सत्येंद्र मिश्रा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. जहाँ मौके पर प्रखंड के कई विद्यालयों के दिव्यांग छात्र छात्राए सहित प्रतिनियुक्त प्रशिक्षक शामिल थे.

इसे भी पढ़ें…

जनता शराब की बिक्री एवं सेवन करने वालों की जानकारी देकर सामाजिक दायित्व का निर्वाह करें: थानाध्यक्ष

कार्यक्रम में राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी समावेशी शिक्षा बिहार पटना के निर्देश पर जिले के पांच प्रखंडो मे एक साथ आयोजित जिले के सभी दिव्यांग बच्चो को विशेष शिक्षण कार्यक्रम से जोड़ा जा रहा है. बनियापुर के इस कार्यक्रम मे बनियापुर, लहलादपुर, नगरा, जलालपुर सहित अन्य प्रखंड के दिव्यांगों को जोड़ने की बात कही गयी.

इसे भी पढ़ें…

जलालपुर पब्लिक एकादश ने पुलिस एकादश को पराजित कर ट्राफी पर जमाया कब्जा

मनोविकास एव वाणी विकास के इस कार्यक्रम मे सभी विद्यालयों के 3 से 18 वर्ष आयु के बच्चो का ऑडियोयोलोजिस्ट, स्पीच थ्रेपिस्ट विशेषज्ञो के द्वारा प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है. मौके पर प्रशिक्षक दुर्गेश सिंह, विजय मिश्रा, बब्लू कुमार राम, दिव्यांग संयोजक विपिन लाल सहित अन्य शामिल थे.

Prev 1 of 180 Next
Prev 1 of 180 Next

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें