IMA देहरादून पासिंग परेड: सारण का लाल बना सेना में लेफ्टिनेंट

IMA देहरादून पासिंग परेड: सारण का लाल बना सेना में लेफ्टिनेंट

Saran: शनिवार को IMA देहरादून में पासिंग आउट परेड हुआ. सारण का लाल सैन्य अधिकारी बना है. सारण के आशीष कुमार लेफ्टिनेंट बनाये गए हैं. 2016 में एनडीए की परीक्षा में 133वें रैंक लाने वाले आशिष पुणे में NDA की तीन वर्ष की ट्रेनिंग 2019 में पूरी की. फिर उसके बाद देहरादून से एक वर्ष की ट्रेनिंग पूरा कर 13 जून 2020 को पासिंग आउट में शामिल होकर सैन्य अधिकारी बन गए हैं.

आशिष सारण जिले के मांझी प्रखंड के दाउदपुर थाना क्षेत्र के पिलुई गांव निवासी तारकेश्वर नाथ सिंह के पुत्र हैं. आशीष ने प्राथमिक शिक्षा बरौनी के गढ़हरा से पूरी की. जबकि 9 वीं से 12 वीं तक की शिक्षा जम्मू के सैनिक स्कूल नगरौटा में पूरी हुई. उनके पिता रेलवे के सामान्य भंडार डिपो गढ़हरा (बरौनी) में ऑफिस सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत हैं.

शनिवार को टीवी पर पासिंग आउट परेड में बेटे को सैन्य अधिकारी बनता देख परिजनों तथा आसपास के गांवों के लोगों में खुशी की लहर छा गयी. पासिंग आउट परेड के बाद आशीष के कंधो पर जब स्टार सजाए गए, तो उसके परिजनों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया

सैन्य अधिकारी बनाकर आशीष ने सारण ही नहीं बल्कि पूरे बिहार का नाम भी रौशन किया है. बेटे के कांधे पर स्टार लगने के बाद परिवार समेत पूरे गांव में भी खुशी का माहौल है. परिजनों व रिश्तेदारों ने गांव में मिठाई बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया. शनिवार को सम्पन्न परेड के मौके पर मौजूद कई सेनाधिकारियों समेत खुद थल सेनाध्यक्ष जनरल भी मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें