Jul 19, 2018 - Thu
Chhapra, India
30°C
Wind 3 m/s, E
Humidity 79%
Pressure 747.81 mmHg

19 Jul 2018      

Home आपका सारण

छपरा: अवैध बालू खनन कर रहे माफियाओं के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है. इसको लेकर सारण जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने अवैध बालू खनन रोकने के सम्बन्ध में शनिवार को अपने कार्यालय में एक बैठक की. उन्होंने कहा कि अवैध बालू के खनन पर हर हाल में रोक लगाईं जाए.

बैठक में जिलाधिकारी ने खनन पदाधिकारियों को दो दिनों के अन्दर सारण जिला के सभी भू भण्डारण को सत्यापन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. जिसमे सत्यापन की तिथि तक किन किन स्थलों पर बालू की कितनी मात्रा है तथा ट्रकों की संख्या के अनुमान के आधार पर बालू भण्डारण का आंकलन कर समेकित रूप से प्रतिवेदन जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को देना सुनिश्चित करें .

जिलाधिकारी ने ई-चालान में देरी की वजह से बड़ी संख्या में ट्रकों की लम्बी लाइनें लगने से नाराजगी ज़ाहिर करते हुए कहा कि बालू खनन हेतु अधिकृत बॉडसन कमोडिरीज प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी को निर्देश दिया कि वे पर्याप्त मात्रा में आवश्यक उपकरण (कंप्यूटर, प्रिंटर एवं इन्टरनेट) की समुचित व्यवस्था करें ताकि कम से कम समय में अधिक से अधिक ट्रकों का ई -चालान ज़ारी किया जा सके.

इस बैठक में जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक अनसुईया रणसिंह साहू, एसडीओ सदर चेत नारायण राय , जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, सहायक पुलिस अधीक्षक एवं बॉडसन कंपनी के प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया.

(Visited 143 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!