मढ़ौरा में बच गयी सैकड़ो बच्चों की जान, ढलाई की रात ही गिर गई स्कूल की निर्माणाधीन छत

मढ़ौरा में बच गयी सैकड़ो बच्चों की जान, ढलाई की रात ही गिर गई स्कूल की निर्माणाधीन छत

Chhapra: जिले के मढ़ौरा प्रखंड में नवनिर्मित स्कूल की छत रविवार की रात गिर गई. छत गिरने से किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि अगर यह घटना दिन में हुई होती तो निश्चित तौर पर एक बड़ी घटना हो सकती थी.

घटना को लेकर बताया जाता है कि मढ़ौरा प्रखंड के तेजपुरवा हाल्ट के समीप स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय तेजपुरवा हिंदी में भवन निर्माण कार्य चल रहा है. इसी बीच रविवार को विद्यालय में निर्माणाधीन भवन (वर्ग कक्ष) के छत की ढलाई की गई थी लेकिन देर रात में ही छत पूरी तरह से गिर गई, जिसका पता लोगों को सोमवार के दिन चला.आसपास के लोग जब सोमवार की सुबह विद्यालय के बगल से जा रहे थे इस दौरान उन्हें पूरी छत गिरी हुई दिखी जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना प्रधानाध्यापक एवं प्रशासन के अधिकारियों को दी.घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाते हुए कहा जा रहा है कि विद्यालय में भवन निर्माण गुणवत्तापूर्ण नहीं हो रहा है. भवन निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है जिसमें प्रधानाध्यापक और विभागीय अभियंता की मिलीभगत है. जिसके कारण ढलाई के दिन ही पूरी छत गिर गई.

अगर यह दुर्घटना विद्यालय संचालन अवधि में हुई रहती तो निश्चित तौर पर एक बड़ी घटना होती, जान माल का नुकसान होता. लेकिन भगवान की कृपा है कि यह रात्रि में हुआ है.उधर विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भवन निर्माण का कार्य नियमानुसार गुणवत्ता पूर्ण रूप से किया जा रहा है. लेकिन रात्रि में किसी कारण यह छत गिर गया है. पुनः इस छत को बनाया जाएगा. निर्माण में किसी तरह की लापरवाही नहीं की जा रही है, कार्य प्राक्कलन और नियम के अनुसार ही हो रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.