Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मानव श्रृंखला: सुबह 9 बजे से दोपहर के 2 बजे तक NH पर बंद रहेगा परिचालन

Chhapra: बाल विवाह और दहेज उन्मूलन के समर्थन में 21 जनवरी को मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा. जिसमे आम से लेकर खास तक कि भागीदारी होगी. जिला प्रशासन द्वारा मानव श्रृंखला का रुट चार्ट भी जारी किया गया है. दोपहर 12 बजे से 12:30 बजे तक मानव श्रृंखला बनाई जाएगी.

मानव श्रृंखला के मद्देनजर 21 जनवरी को यातायात में बदलाव किया गया है. जिलाधिकारी के आदेशानुसार मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए NH पर सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बड़ी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. हालांकि NH पर इमरजेंसी सेवा बहाल रहेगी. मुख्य मार्ग पर चपरौठा, सिवान सीमा से गंडक पुल, हाजीपुर, वैशाली सीमा तक बनेगा. जिसमे सात ज़ोन बनाये गए है. जोन एक मे 16 किलोमीटर चपरौठा से माने मठिया, जोन 2 माने ढाल से ब्रह्मपुर रेलवे ढाला तक 22 किलोमीटर, जोन 3 ब्रह्मपुर ढाला से भिखारी ठाकुर चौक 10 किलोमीटर, जोन 4 में भिखारी चौक से झाऊ ढाला तक 18 किलोमीटर, जोन 5 में झाऊ ढाला से दिघवारा पश्चिमी रेलवे ढाला तक सात किलोमीटर, जोन 6 में दिघवारा रेलवे ढाला से निजाम चक चौक तक सात किलोमीटर और जोन 7 निजाम चौक मोड़ से गंडक पुल तक 20 किलोमीटर बनाया जाएगा. कुल सात जोन को मिलाकर 100 किलोमीटर के मानव श्रृंखला होगी.

सब रुट में कुल 34 जोन बनाये गए है. मशरख में दो, इसुआपुर में दो, तरैया में चार, मढ़ौरा में एक, अमनौर में दो, मकेर में एक, परसा में दो, छपरा सदर में चार, छपरा नगर में एक, मांझी में एक, जलालपुर में एक, गरखा में दो, लहलादपुर में एक, दरियापुर में दो, बनियापुर में एक, एकमा में दो, नगरा में पांच और रिविलगंज में दो जोन बनाये गए है. सबसे ज्यादा नगरा में पांच जोन बनाये गए है.

जिलाधिकारी के मुताबिक मानव श्रृंखला में सभी अच्छा काम कर थे है लेकिन उत्कृष्ट कार्यों के लिए बिहार दिवस पर सम्मानित भी किया जाएगा. मानव श्रृंखला के दौरान हर एक किलोमीटर पर सेक्टर इंचार्ज की नियुक्ति की गयी है. मानव श्रृंखला के दौरान अस्पताल अलर्ट पर रहेंगे. वहीं मानव श्रृंखला के दौरान चिन्हित जगहों पर मेडिकल टीम की नियुक्ति की गयी है.

बताते चलें कि मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जिले में 72 सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जैसे पतंग प्रतियोगिता, साईकल रेस प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, मोटरसाइकिल रैली, मशाल जुलूस आदि जागरूकता रैली का आयोजन जिले भर में किया गया.

Exit mobile version