Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मानव श्रृंखला की जागरूकता के लिए युवतियों ने हाथों पर रचाई मेंहदी

इसुआपुर: मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर जनमानस में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. प्रतिदिन सभी विभागों द्वारा अपने स्तर से नए नए कार्यक्रमो का आयोजन कर लोगो कर बीच मानव श्रृंखला का प्रचार प्रसार किया जा रहा है. साथ ही उन्हें इस श्रृंखला का हिस्सा बनने के लिए आह्वान भी किया जा रहा है.

मानव श्रृंखला जागरूकता अभियान की जानकारी देते हुए केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि इसुआपुर प्रखंड में आम जन मानस को जागरूक करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. प्रखंड के सभी सरकारी कार्यलयों में प्रचार प्रसार को लेकर जहाँ दीवारों पर नारा लेखन का कार्य किया गया है वही सभी चिन्हित स्थानों पर बैनर पोस्टर भी लगाए जा रहे है. इन सब के बावजूद सभी स्कूलों में लेख, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

केआरपी ने बताया कि विद्यालयों के साथ साथ आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से रंगोली प्रतियोगिता, युवतियों के बीच मेहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. जिससे कि आम जनता को इस श्रृंखला निर्माण की जानकारी मिल सके.

शनिवार को प्रखंड के आगनबाडी केंद्रों पर मेहदी प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिससे महिलाओं में मानव श्रृंखला निर्माण की जानकारी हुई. वही 14 जनवरी को प्रखंड में पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा जिसमे सभी विभागों को कर्मी शामिल होंगे.

Exit mobile version