Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हांथो में मेंहदी रचा बेटियों ने कहा ‘बेटियों का सम्मान करें’

इसुआपुर: आगामी 21 जनवरी को बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर प्रखंड क्षेत्र में साक्षरता कर्मियों द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

वातावरण निर्माण को लेकर चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान में बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने अपने हाथों पर दहेज मुक्त विवाह एवं बाल विवाह उन्मूलन के नारों को लिखा.

आता नगर मध्य विद्यालय पर स्थित पंचायत लोक शिक्षा केंद्र पर प्रेरक प्रियंका प्रकाश द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय की दर्जनों छात्राओं ने भाग लिया.

इसुआपुर प्रखंड केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि जनमानस में जागरूकता को लेकर टोला सेवक, तालिमी मरकज़, प्रेरक द्वारा नारा लेखन के बाद वातावरण निर्माण का कार्य किया जा रहा है.

बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के विद्यालयों एवं लोक शिक्षा केंद्रों पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय की छात्राओं के साथ साथ शिक्षिकाओं ने भी भाग लेकर अपने हाथों पर दहेज मुक्त विवाह एवं बाल विवाह की समाप्ति की मेहंदी रचाई.

श्री कुमार ने बताया कि आगामी 18 जनवरी को जागरुकता अभियान के तहत बीआरसी परिसर से साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा. जिसमें प्रखंड क्षेत्र के छात्र छात्राओं के साथ साथ शिक्षक एवं साक्षरता कर्मी भी भाग लेंगें.

वही 19 जनवरी को दोपहर में बीआरसी परिसर से पदयात्रा निकाली जाएगी. जिसमें सभी सरकारी कर्मचारी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, जीविका दीदी, प्रेरक, विकास मित्र, आशा, टोला सेवक एवं तालीमी मरकज के साथ साथ शिक्षक शिक्षिका भाग लेंगे. इसके बाद मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा.

वही 20 जनवरी संध्या समय में मशाल जुलूस निकाला जाएगा. जिससे कि मानव श्रृंखला निर्माण में शामिल होने के लिए लोगों के बीच वातावरण का निर्माण किया जा सकें.

Exit mobile version