Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मानव श्रृंखला निर्माण की एसडीओ ने की समीक्षा

इसुआपुर: जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति और बाल विवाह दहेज प्रथा उन्मूलन के पक्ष में बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें : निर्देश के 9 महीने बाद निगम ने की हथुआ मार्केट के दुकानदारों पर कार्रवाई

बैठक को सम्बोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकरी विनोद कुमार तिवारी ने कहा कि आगामी 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाई जा रही है. मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर प्रखंड स्तर पर बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर माइक्रो प्लान का निर्माण किया गया. माइक्रो प्लान के तहत ही मानव श्रृंखला के निर्माण में सेक्टर और को ऑर्डिनेटर की प्रतिनियुक्ति की गई है. सभी सेक्टर और को ऑर्डिनेटर अपने दायित्व का निर्वहन करें. अपने आवंटित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करें साथ ही साथ उस स्थान पर आच्छादित किये जाने वाले विद्यालय, जीविका, पीडीएस, आंगनबाड़ी के कर्मियों एवं पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करें.

इसे भी पढ़ें : खड़ी ट्रैक्टर से टकराई बाइक, मौके पर हुई बाइक चालक की मौत

वही उन्होंने सभी विद्यालय के प्रधानध्यापको को निर्देश दिया कि इस मानव श्रृंखला में जनभागीदारी को अहम भूमिका है. इसके लिये जरूरी है कि सभी प्रचार प्रसार के कार्यो को गति दें. उन्होंने कहा कि विद्यालय स्तर पर चित्रकला, प्रभातफेरी, मेंहदी प्रतियोगिता, साईकल रैली का आयोजन किया जाए. साथ ही साथ प्रखण्ड स्तर से पदयात्रा का भी आयोजन किया जाए. जिसमे सभी कर्मचारी के साथ जनभागीदारी भी सुनिश्चित हो सकें.

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकरी चंदन कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक सिंह, बीपीएम जीविका मौसिस मिंज, अंचल पदाधिकारी अजय कुमार, केआरपी संतोष कुमार, पीओ मनरेगा नदीम अहमद, डॉ विजय किशोर के साथ सभी जोनल पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी, को ऑर्डिनेटर, विद्यालय प्रधानाध्यापक मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : मानव श्रृंखला निर्माण की एसडीओ ने की समीक्षा

Exit mobile version