वर्षा की चेतावनी के बाद नदियों के जलस्तर में वृद्धि को लेकर अलर्ट

वर्षा की चेतावनी के बाद नदियों के जलस्तर में वृद्धि को लेकर अलर्ट

Chhapra: मौसम विभाग की अगले तीन-चार दिनों तक होने वाली संभवित वर्षा की चेतावनी तथा गंडक एवं अन्य नदियों के जलस्तर में हो रही वृद्धि को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा गंडक नदी के किनारे संबद्ध पानापुर, मशरख, तरैया, मकेर, परसा, दरियापुर एवं सोनपुर अंचलों में विशेष निगरानी रखने एवं सर्तकता बरतने का निदेश दिया है.

जिलाधिकारी के द्वारा कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण-सह-जल निस्सरण प्रमंडल छपरा को अपने सभी अभियंताओं को इन अंचलों के संभावित क्षेत्रों के आक्राम्य स्थलों की चौकसी पर लगाने तथा बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यां को अविलंब पूरा कराने का आदेश दिया है. साथ ही कनीय अभियंताओं के अधीन तटबंधों पर प्रतिनियुक्त गृह रक्षक अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित रहते हुए तटबंधों की सतत निगरानी करने के निर्देश दिए है.

संबंधित अंचलों के अंचलाधिकारियों से तटबंधों पर प्रतिनियुक्त गृह रक्षकों की उपस्थिति का सत्यापन प्रतिवेदन की माँग जिलाधिकारी के द्वारा की गयी है एवं सतत भ्रमणशील रहते हुए स्थिति पर नजर रखने को अंचलाधिकारियों को कहा गया है.

इसके साथ ही सभी अनुमडल पदाधिकारियों को भी अपने अधीनस्त अंचलों में स्लुईस गेटों का स्वयं निरीक्षण कर लेने तथा वस्तुस्थिति पर सतत निगरानी रखने, सिविल सर्जन एवं जिला पशुपालन पदाधिकारी को संबंधित अंचलों में संबद्ध चिकित्सकों/कर्मियों को उपस्थिति सुनिष्चित करने के साथ ही आवश्यक मानव दवाओं/वैक्सिन एवं पशु दवाओं की उपलब्धता रखने के निर्देश दिए गए है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें