Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बैंक खाता से हैकर्स ने उड़ाये 4 लाख 67 हजार रुपये

गरखा: आये दिन खाता और एटीएम हैकर्स द्वारा पैसा निकालने का मामला सामने आता रहता है. तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस प्रशासन साइबर हैकर्स पर अंकुश नही लगा पा रही है. गुरुवार को डेरनी के एक आर्मी जवान के पिता के खाते से 4 लाख 64 हजार 790 रुपये निकलने का मामला प्रकास में आया है. प्राथमिकी डेरनी थाना में दर्ज कराई गई है.

गरखा ब्लॉक के ताहिरपुर गाँव के रहने वाले सूरजदेव सिंह के नाम से बैंक खाता है. सुतिहार एसबीआई शाखा जिसमे 4 लाख 67 हजार 290 रुपये 52 पैसा था. साइबर हैकरों ने इसकी निकासी 31 सितंबर से 6 दिसंबर तक खाते से अवैध निकासी की. इसी बीच खाता से जुड़ा हुआ मोबाईल नंबर 9199193205 हैकर्स द्वारा बंद करा दिया गया. खाताधारक के अनुसार, बैंक जाने के बाद पता चला कि खाते में मात्र 2584 रुपए 82 पैसे बचे है. सिम बंद होने के कारण रुपयों की निकासी की जानकारी खाताधारक को नही मिल पाया. जैसे ही खाता धारक को रुपयों की निकासी की जानकारी मिली, उनकी तबियत अचनाक खराब हो गयी और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

इसकी सूचना राजेश कुमार सिंह (पुत्र) को दी गई जो आर्मी में है और रांची में कार्यरत है. उन्हें भी बैंक जाकर पता चला की खाते में मात्र 2585 रुपए 82 पैसे है. बैंक द्वारा 8 खाताधारकों की जानकारी दी गयी. जिसमे रुपए ट्रांसफर किये गए है. इसकी जानकारी सारण पुलिस अधीक्षक को दे दी गयी है और उचित करवाई करने की मांग की गई.

Exit mobile version