Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा: शादी का जोड़ा पहनकर दुल्हन कर रही इंतजार, दहेज लोभी दूल्हे के पिता ने बारात लाने से किया इंकार

मशरक: लड़की पक्ष द्वारा दहेज की मांग नही पूरा करने पर लड़का पक्ष ने बारात लाने से इंकार कर दिया। दहेज लोभी किस ङऔहद तक गुजर सकते हैं इसका उदाहरण देखना हो तो एक बार सारण जिले के मशरक थाना क्षेत्र के हरपुरजान गांव की बेटी के आंसुओं को देख लीजिए। जिनमें खुशियों के बीच उस पल का दुख बसा हुआ है जब उसके होने वाले पति के पिता ने बारात लाने से मना कर दिया और इसके पीछे वजह थी…समाज का नासूर दहेज।

जिसकी मांग न पूरी होने पर दूल्हे और उसके परिवार ने रविवार को आने वाली बारात को दहेज में बाइक नही मिलने पर रोक लगा दी है।बता दें कि मामला मशरक थाना क्षेत्र के हरपुरजान गांव का है। जहां रहने वाली गुड़िया कुमारी पिता बृजेश राम मां चन्द्रावती देवी की शादी मशरक थाना क्षेत्र के ही लखनपुर गांव के जगलाल राम के पुत्र धर्मेंद्र राम से तय हुई थी और रविवार 21 नवम्बर की रात गुड़िया के दरवाजे बारात आनी हैं। जिसके स्वागत के लिए पूरी तैयारी चल रही हैं। गुड़िया भी सोलह श्रृंगार के लिए ब्यूटी पार्लर से श्रृंगार कर विधि विधान में लगी थी, तभी गुड़िया के पिता के मोबाइल पर लड़के के पिता के द्वारा फोन पर बाइक नही मिलने पर शादी कैंसिल करने की बात बताई और उन्होंने बताया कि बाइक दहेज में नही दिए हैं।इसलिए बरात लेकर नहीं आएंगे।

आगे बता दें कि इस पर शादी के लिए तैयार बैठी दुल्हन गुड़िया की मां चन्द्रावती देवी ने लड़के वालों पर ढे़र लाख रुपये दहेज में देने की बात बताई वही जबरदस्ती बारात के दिन सुबह ही बाइक की मांग कर बारात लाने से इंकार कर दिया। मामलेे में थाने की पुलिस को लड़की वालों ने प्रार्थना पत्र लेकर लड़के वालों पर उचित कार्रवाई करने की मांग किया है। मामलेे में पंचायत की महिला पंचायत समिति सदस्य किमी देवी ने थानाध्यक्ष राजेश कुमार से मिलकर अविलंब कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

Exit mobile version