Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्नातक निर्वाचन चुनाव: आयुक्त ने राजनीतिक दल के साथ की बैठक

छपरा: सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी-सह-आयुक्त सारण प्रमंडल नर्मदेश्वर लाल ने शनिवार को राजनीतिक दल के साथ बैठक की. बैठक में आदर्श आचार संहिता एवं निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी दी.

बनाये गए 134 बूथ
आयुक्त ने बताया कि 03- सारण स्नातक निर्वाचन के लिए कुल 134 बूथ बनाये गये है. चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु आवश्यक तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि आर्दश आचार संहिता के प्रावधानो में वाहन को उपयोग में लाने के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह आयुक्त के कार्यालय द्वारा प्राप्त आवेदनों के आधार पर किया जायेगा. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार में उपयोग किये जाने वाले लाउड स्पीकर, प्रचार-प्रसार एवं सभा का आयोजन आदि के अनुमति हेतु सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के कार्यालय में एकल खिड़की एवं अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर पर आवेदन देकर अनुमति प्राप्त कर सकते है. डमी बैलेट पत्र, मतदान पर्ची के संबंध में जानकारी भी लिया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि डमी बैलेट पत्र सफेद एवं गुलाबी रंग के अलावा अन्य किसी रंग में मुद्रित कराये जा सकते है. डमी बैलेट पत्र में अभ्यर्थियों का अपना नाम एवं क्रम संख्या अंकित कराये जा सकते है. मतदान के समय से 48 घंटा पूर्व दिनांक 07.03.2017 को चुनाव प्रचार-प्रसार का कार्य समाप्त हो जायेगा. एएसडी वोटर तथा विकलांग मतदाता मतदान में सहयोग करने हेतु सहायक की नियुक्ति के लिए निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष मतदान के तीन दिन पूर्व तक आवेदन देकर आदेश प्राप्त कर सकते है.

Exit mobile version