Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वच्छता पखवाड़ा का पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने किया शुभारम्भ

छपरा: भारतीय रेल द्वारा सम्पूर्ण भारत में चलाये जा रहे स्वच्छ्ता अभियान के अंतर्गत पूर्वोत्तर रेलवे में 16 अगस्त से 31 अगस्त तक स्वच्छता
पखवाड़ा मनाया जा रहा है. महाप्रबन्धक सत्य प्रकाश त्रिवेदी ने वाराणसी मंडल के छपरा जं रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रेलवे कर्मचारियों एवं रेल यात्रियों को स्वच्छ्ता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ किया. इसके साथ ही महाप्रबंधक ने स्वयं मशीन चलाकर प्लेटफार्म की सफाई की. 

इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री त्रिवेदी ने स्वच्छता सभा को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनैतिक आजादी ही नहीं बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी निहित थी, हम सभी का दायित्व है कि गांधी जी के इस सपने को पूरा करने में अपना अपना योगदान दे.

नुक्कड़ नाटक का हुआ आयोजन

इस दौरान छपरा जंक्शन पर ग्रुप लीडर अजय सिंह के नेतृव में भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ वाराणसी के बच्चों ने विभिन्न आयोजन यथा नुक्कड़ नाटक, स्वछता फेरी, स्वच्छ्ता स्लोगन के माध्यम से आम जनता में स्वच्छ्ता के प्रति जगरुकता जगाई. कार्यक्रम के अंत मे महाप्रबन्धक ने नुक्कड़ नाटक के प्रतिभागियों की प्रशंसा की और उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे अन्य स्टेशनों पर भी नुक्कड़ नाटक के मंचन कर स्वच्छता के प्रति यात्रियों की जागरूकता बढ़ाएं.

महाप्रबन्धक ने छपरा जंक्शन पर निरीक्षण कर शुभारंभ होने वाली नयी यात्री सुविधाओं का संज्ञान लिया संबंधित को दिशा निर्देश दिया.

Exit mobile version