Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गैस सिलेंडर में विस्फोट से हजारों की संपत्ति खाक, बाल-बाल बचे लोग

अमनौर: प्रखंड के शेखपुरा भट्ठी गांव के एक घर में गैस सिलेंडर में लीकेज के बाद हुए विस्फोट से हजारों की सम्पति जल कर खाक हो गई है. विस्फोट की इस घटना से आसपास के 3 घर प्रभावित हुए है, हालाँकि इस घटना से कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है.

घटना उस वक्त कि है जब सुरेश प्रसाद का 14 वर्षीय पुत्र सुधांशु चाय बनाने के लिए लाइटर से चूल्हे को जला रहा था तभी गैस-सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लग गई. हालाँकि उसने आग बुझाने की काफी कोशिश की पर आग बेकाबू होता देख घर से बाहर निकल कर शोर मचाने लगा. इसी दौरान बगल में रखे एक और सिलेंडर में आग लग गई जिससे उसमें विस्फोट हो गया. आग ने देखते ही देखते घर को बुरी तरह अपने चपेट में ले लिया और इस दुर्घटना में दो अन्य लोग निरंजन प्रसाद और नवल प्रसाद के घर प्रभावित हो गए.

घटना के बाद सुधांशु कुमार ने बताया कि उसके अभिभावक सीवान में किसी संबंधी के घर गए हैं और आग लगने के दौरान वो घर में अकेला था. आस-पड़ोस के लोगों ने अग्निशामक दल को सूचित किया जिसके बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है.

प्रखंड के बीडीओ वैभव कुमार एवं थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने आग से प्रभावित घरों का जायज लिया और पीड़ितों को हर संभव मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

Exit mobile version