चिरांद के बंगालीबाबा घाट पर गंगा महाआरती 14 जून को, वाराणसी के 11 बटुक लेंगे हिस्सा

चिरांद के बंगालीबाबा घाट पर गंगा महाआरती 14 जून को, वाराणसी के 11 बटुक लेंगे हिस्सा

Chhapra: बंगाली बाबा घाट पर गंगा महाआरती 14 जून को होगी जिसमें सारणवासियों को बनाली बाबा घाट पर दशाश्वमेध घाट का दर्शन होगा. आगामी 14 जून को चिरांद के गंगा तट स्थित बंगाला बाबा घाट पर इसका आयोजन किया जायेगा.

महाआरती में काशी के 11 बटुक गंगा आरती करेंगे. वही वाराणसी के पंडित पुरोहित शंख ध्वनि तथा भगवान शंकर के डमरू आकर्षण के केंद्र होगें। महाआरती के आयोजन से बंगाली बाबा घाट का दृश्य काशी जैसा दिखेगा ।

चिरांद विकास परिषद तथा गंगा समग्र की बैठक चिरांद के अयोध्या मंदिर में परिषद के अध्यक्ष के के ओझा के अध्यक्षता में हुई। जिसमें गंगा महाआरती के भव्य आयोजन को लेकर निर्णय लिया गया कि देश और समाज के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले लोगों को चिरांद रत्न आदि से सम्मानित किया जाएगा जिसमें चिकित्सा सेवा पर्यावरण शिक्षा नारी सशक्तिकरण पर कार्य करने वाले लोग होंगे।
वही मातागंगा को अविरल, निर्मल पर कार्य करने वाले लोगों को भागीरथ पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा, कार्यक्रम में वाराणसी, चित्रकूट, इलाहाबाद, अयोध्या, हरिद्वार आदि जगहों के संत महात्मा महाआरती का हिस्सा बनेंगे।

बंगाली बाबा घाट पर देश के नामी-गिरामी कलाकारों का भी होगा जमावड़ा जिसमें नृत्य संगीत का भी आयोजन होगा। समारोह के सफल आयोजन को ले कई उप समितियों का गठन किया गया।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें