Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गंगा घाटों की होगी नियमित सफाई: बीडीओ

Chhapra: गंगा स्वच्छता एवं छठ पर्व को देखते हुए गंगा घाटों की सफाई शुरु कर दी गयी है. इसी क्रम मे  स्वच्छताग्राही सदस्यो मजदूरो एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियो के साथ शनिवार बंगाली बाबा घाट पहुंचे सदर बीडीओ विनोद आनंद के नेतृत्व मे घाटो की सफाई अभियान शुरू कर दी गई.

जिसके दौरान घाटो एवं सीढियो के इर्द-गिर्द वर्षो से जमा पड़े कचरो की सफाई की गई युद्धस्तर पर जारी इस अभियान का मानिटरिंग कर रहे सदर बीडीओ विनोद आनंद ने बताया कि गंगा घाटो पर गंदगी अब किसी भी सूरत मे बर्दाश्त नही की जाएगी. घाटो की पूरी तरह सफाई के बाद जगह जगह डस्टबीन लगाया जा रहा है. जिसका अनुपालन लोगो से कराया जाएगा. जिसकी नियमित निगरानी को ले इलाके के दो स्वच्छताग्राही सदस्यो की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गई है जो नियमित घाटो की स्वच्छता बरकरार रखे जाने की दिशा मे घाट पर मौजूद स्नानार्थियो तथा लोगो को प्रेरित करते रहेगे. जिसकी मानिटरिंग के लिए प्रखंड मुख्यालय स्तर पर भी एक टीम गठित की गई है  जो नियमित घाटो की साफ सफाई का निरीक्षण करने के साथ  घाटो पर कचरा फेकने वाले लोगो के विरूद्ध दण्डात्मक कारवाई भी करेगी.

इस मौके पर चिरान्द पंचायत के मुखिया सुशील कुमार माँझी समाजसेवी हरेश्वर सिंह चुमन सिंह व दर्जनो स्वच्छताग्राही सदस्यो समेत प्रखंडकर्मी अन्य सदस्य मौजूद रहे.

Exit mobile version