Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पं० महेंद्र मिश्र को मिले भारत रत्न, प्रपौत्र ने की मांग, कहा- देश और समाज के लिए रहा है अहम योगदान

New Delhi: पूर्वी धुन के प्रणेता महेंद्र मिश्र की जयंती के अवसर पर उनके प्रपौत्र विनय कुमार मिश्र ने उन्हें भारत रत्न देने की मांग की है.

नई दिल्ली में छपरा टुडे डॉट कॉम से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि महेंद्र बाबा ने स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर सामाजिक और सन 1910 के अकाल में आर्थिक योगदान किया है. आज भी लोग देवता के रूप में उन्हें याद करते हैं. महेंद्र बाबा बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. उन्होंने कई सामाजिक कार्य किए हैं. लेकिन राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने उन्हें उपेक्षित रखा है. इन्होंने समाज को बहुत कुछ दिया है.

उन्होंने कहा कि पूर्वी धुन पर उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को भारत रत्न से सम्मानित किया गया. लेकिन पूर्वी धुन के जनक को अब तक उपेक्षित रखा गया है. स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने भी केंद्र सरकार से सर्वोच्च सम्मान देने की मांग की है. उन्होंने मांग किया है कि महेंद्र बाबू को भारत रत्न के साथ-साथ घर को राष्ट्रीय संग्रहालय घोषित करें.

उन्होंने देश के साथ साथ विदेशों में भी सारण का एवं बिहार का नाम रोशन किया है.

बताते चलें कि छपरा टुडे डॉट कॉम द्वारा महेंद्र मिश्र की जयंती के अवसर पर चलाए गए कार्यक्रमों के बाद महेंद्र मिश्र के प्रपौत्र विनय कुमार मिश्र ने छपरा टुडे के माध्यम से अपनी मांग उठाई है. उन्होंने समाज से मांग की है कि महेंद्र बाबा को सर्वोच्च सम्मान दिलाने में मदद करें.

विनय कुमार मिश्र फिलहाल दिल्ली में मंत्रालय में कार्य करते हैं.

Exit mobile version