विधायक मुद्रिका प्रसाद राय ने कहा- जीवन रूपी नाव को चलाने के लिए शिक्षा जरूरी

विधायक मुद्रिका प्रसाद राय ने कहा- जीवन रूपी नाव को चलाने के लिए शिक्षा जरूरी

  • उच्च विद्यालय में भवन निर्माण कार्य का हुआ शिलान्यास

इसुआपुर: वर्षो से भवन की कमी का दंश झेल रहे खोभारी साह उच्च विद्यालय में एक ओर जहां उच्चतर माध्यमिक की पढ़ाई शुरू होगी वही इसके लिए भवन निर्माण कार्य भी जल्द से जल्द प्रारम्भ होगा.

बुधवार को उच्च विद्यालय में भवन निर्माण को लेकर स्थानीय विधायक मुद्रिका प्रसाद राय द्वारा शिलान्यास किया गया. इस अवसर पर उपस्थित जान समूह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तरैया विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास को लेकर वह कृत संकल्पित है. क्षेत्र के विकास में सबसे अमूल्य योगदान शिक्षा का है जबतक शैक्षणिक संस्थान का विकास नही होगा तब तक क्षेत्र के पूर्ण विकास की परिकल्पना अधूरी है.

श्री राय ने कहा कि खोभारी साह उच्च विद्यालय स्थापना काल से भवन, पुस्तकालय, शौचालय सहित मूलभूत सुविधाओं का दंश झेल रहा था लेकिन अब यह समाप्त हो चुका है. विद्यालय में उच्चतर माध्यमिक की शिक्षा शुरू होने से जहाँ एक ओर यहाँ के छात्र छात्राओं को दूर नही जाना होगा साथ ही साथ यहाँ भवन निर्माण का कार्य भी जल्द से जल्द प्रारम्भ होगा.

श्री राय ने कहा कि इस विद्यालय के छात्र और छात्राएं दो शिफ्ट में शिक्षा लेते है. जिसके कारण ना सिर्फ उनको पढ़ाई बाधित होती है बल्कि उनका सिलेबस भी पूर्ण नही हो पाता है. एक कार्यक्रम के दौरान जब मैं यहां आया उसी दिन मैंने प्रण किया कि अगली बार मैं तब ही यहां आऊँगा जब इस विद्यालय में भवन की समस्या दूर करूंगा. सदन में प्रश्नकाल, आवेदन और सीएम से वार्ता कर इस विद्यालय के विकास तथा शैक्षणिक विकास की पहल की गई. जिसका लाभ हुआ कि पूरे राज्य में 10 उच्च विद्यालय को उच्चतर विद्यालय में प्रोन्नत किया गया जिसमें 4 विद्यालय सिर्फ तरैया विधानसभा क्षेत्र के है.

उन्होंने कहा कि जीवन रूपी नाव को चलाने के लिए शिक्षा जरूरी है. यहाँ भविष्य का निर्माण होता है. एक जनप्रतिनिधि के नाते क्षेत्र के बच्चो के भविष्य की चिंता मेरी है. शिक्षा, विद्यालय और उसके उपस्कर के लिए मेरा प्रयास हमेशा है और रहेगा. लेकिन मेरा प्रयास तभी सफल होगा जब इस विद्यालय का नया भवन निर्माण पूर्ण होगा और बच्चे उसमे बैठकर पढ़ने लगें. उनको पुस्तकालय मिले, शिक्षको को बैठने की जगह मिले.

उन्होंने विद्यालय के भूमिदाता रामचंद्र प्रसाद, राजेश प्रसाद, अमरनाथ प्रसाद के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें के हाथों वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच शिलान्यास कराया गया.

इस मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि अजय राय, पूर्व मुखिया भगवान बैठा, राजकिशोर सिंह, छविनाथ सिंह, विजय राय, धर्मेंद्र राय, श्याम तिवारी, दुलारचंद राय सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें