सारण के पहले पैड बैंक की हुई शुरुआत, जानिए इससे क्या होगा फायदा

सारण के पहले पैड बैंक की हुई शुरुआत, जानिए इससे क्या होगा फायदा

Chhapra: शहर के जायका रेस्टोरेंट में ‘ऐंजल पैड बैंक’ की शुरुआत की गयी. जिसमें इसके सदस्यों के द्वारा अनुशंसा पर ज़िले में मुफ्त सेनेटरी पैड का वितरण किया जायेगा. साथ ही महिला चिकित्सक के साथ जागरूकता के कार्यक्रम भी चलाया जाएगा. संस्था की कोशिश रहेगी कि माहवारी स्वच्छता पर महिलाओं को जागरूक किया जाएगा.

ऐंजल पैड बैंक की शुरुआती अवधि एक साल के लिए निर्धारित की गयी है. गुरुवार को मेयर प्रिया देवी,उपमेयर अमृतांजलि सोनी, डॉ किरण ओझा,नीलम देवी द्वारा दीप प्रज्वलन कर संस्था के अभियान “ऐंजल पैड बैंक”की औपचारिक शुरुआत की गयी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मेयर प्रिया देवी ने कहा कि संस्था द्वारा शुरू किया गया यह पैड बैंक महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय है. उपमेयर अमितांजली सोनी ने बताया की कार्यक्रम से समाज में एक नई लौ जाएगी. संस्था के कई जागरूकता कार्यक्रम में शामिल डॉ किरण ओझा ने कहा कि यह कार्यक्रम किशोरीवस्था में होने वाले हार्मोनल असन्तुलन के कारण होने वाले परेशानियों के प्रति किशोरियों को जागरूक करती है.

ऐंजल पैड बैंक की अवधि एक साल की होगी
ऐंजल पैड बैंक के बारे में संस्था केभवर किशोर ने बताया कि ऐंजल पैड बैंक पूर्णतः मुफ्त अभियान है. ऐंजल पैड बैंक का के लिए हेल्प बुक का भी अनावरण किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की अध्यक्षा सीमा सिंह, कश्मीरा सिह, सीपीएस से अनिता श्रीवास्तव, सारण ज़िला कबड्डी संघ के सचिव सुरेश प्रसाद
के साथ ऐंजल द हेल्पिंग हैंड्स की अध्यक्षा अर्चना किशोर, रौशनी, माँ यूथ आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष शशि शेखर, अभिषेक अरुण,अभिजीत सिन्हा, महिला मित्र समूह से रिंकी मिश्रा, सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे. स्वागत भाषण रिबेल के निदेशक विक्की आंनद व धन्यवाद ज्ञापण जया सोनल ने किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें