Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नियोजित शिक्षिका पर दर्ज कराई गयी प्राथमिकी, फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर कर रही थी नौकरी

नियोजित शिक्षिका पर दर्ज कराई गयी प्राथमिकी, फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर कर रही थी नौकरी

Mashrakh: मशरक प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरसन में फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर पिछले कई वर्षों से नियोजित शिक्षिका के रूप में कार्यरत शिक्षिका पर निगरानी विभाग के द्वारा मशरक थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने का मामला प्रकाश में आया है. मशरक प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों के शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है.

इस मामले में निगरानी के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी थाना में कांड- 420/467/468/471/120 (बी) के तहत शिक्षिििक अज्ञात व्यक्तियों के विरोध करने पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है.

बताते चले कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरसन में कार्यरत नियोजित शिक्षिका अंजली कुमारी पिता रामनाथ प्रसाद के इंटर का अंक प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया है.

पटना हाई कोर्ट में दर्ज जनहित याचिका के तहत हाईकोर्ट के आदेश से फर्जी शिक्षकों को जिलावार जांच पड़ताल की जा रही है. उसी में जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा भेजे गए फोल्डर में मशरक प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरसन में कार्यरत नियोजित शिक्षिका अंजली कुमारी पिता- रामनाथ प्रसाद ग्राम- डुमरसन, थाना- मशरक का नियोजन 2006 में प्रखंड शिक्षिका के रूप में हुआ था.

शिक्षिका अंजली कुमारी के द्वारा नियोजन इकाई को दिए आवेदन तथा का प्रमाण पत्र निगरानी को उपलब्ध कराया गया जिसमें अंकपत्र रोल कोड 3416 रोल नंबर 30001 वर्ष 1999 प्राप्तांक 712 श्रेणी प्रथम को सत्यापन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को भेजा गया तो सत्यापन कराए जाने के क्रम में प्रमाण पत्र फर्जी होने तथा गलत तरीके से छेड़छाड़ कर अंकपत्र फर्जी पाया गया. जिसके बाद 03 फरवरी 2022 को सामने आई मामले में जांच पड़ताल के बाद निगरानी द्वारा नियोजित शिक्षक पर मशरक थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Exit mobile version