खाद वितरण को लेकर इसुआपुर में किसानों ने मचाया बवाल, रोड जाम कर आवागमन किया ठप्प

खाद वितरण को लेकर इसुआपुर में किसानों ने मचाया बवाल, रोड जाम कर आवागमन किया ठप्प

खाद वितरण को लेकर इसुआपुर में किसानों ने मचाया बवाल, रोड जाम कर आवागमन किया ठप्प

इसुआपुर: सरकारी अनुदान से मिलने वाले उर्वरक यूरिया को लेकर इसुआपुर प्रखंड के किसानों ने भारी बवाल मचाया. खाद वितरक हिंदुस्तान बीज भंडार के सामने एसएच 90 को जाम कर आवागमन अवरुद्ध कर दिया.

लोगों का कहना था कि खाद्य होते हुए भी वितरक खाद का वितरण नहीं कर रहे हैं. वहीं खाद्य वितरण मेराज अहमद का कहना है की सर्वर डाउन होने की वजह से परेशानी हुई है. यह समस्या पूरे बिहार स्तर पर हुआ है.

उन्होंने कहा कि जैसे ही सर्वर ठीक हो जाएगा यूरिया का वितरण कर दिया जाएगा. इस बीच सड़क जाम करने वाले किसानों को इसुआपुर के अंचल अधिकारी पुष्कल कुमार, एमओ प्रभारी नीरज गुप्ता, थाना अध्यक्ष मिहिर कुमार ने समझा-बुझाकर शांत कराया तथा आवागमन बहाल हुआ.

हालांकि विभाग द्वारा दोपहर बाद सर्वर ठीक कर दिया गया है लेकिन स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा वितरण पर रोक लगाई गई है. खाद का वितरण बुधवार से किया जाएगा. जिसके लिए पहले ही लाभुको के 503 आधार कार्ड जमा कर लिया गया है.

वही दुकानदार का कहना है कि महज़ 450 खाद का आवंटन है, कम से कम लाभुक के अनुसार 5000 बोरी खाद की आवश्यकता जाहिर की. जिसपर अंचल पदाधिकारी ने खाद की आपूर्ति का आश्वासन दिया.

प्रदर्शन करने वालों में मुनीलाल राय, नवल किशोर कुमार, राम बहादुर राय, चंद्रमा राय, संजय राय, धनु लाल राय, अर्जुन कुमार, गुड्डू यादव, जावेद अख्तर, रविंद्र शर्मा, प्रमोद राय, रोहन राय सहित सैकड़ों किसान शामिल थे.

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें