शिक्षिका के अवकाशोपरांत विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

शिक्षिका के अवकाशोपरांत विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

शिक्षिका के अवकाशोपरांत विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

जलालपुर: प्रखंड के आदर्श मध्य विद्यालय कोपा की सेवानिवृत्त हुई शिक्षिका सुमनलता अग्रवाल का विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम मे उपस्थित शिक्षकों ने उन्हे अंग वस्त्र, आभूषण, डायरी पेन व धार्मिक पुस्तकें भेंट की गई. साथ ही उनके सुखद व दीर्घायु जीवन की कामना की.

उनके सम्मान में बोलते हुए पूर्व प्रधानाध्यापक केदारनाथ शर्मा ने कहा कि यूं तो शिक्षक कभी रिटायर नहीं होते हैं लेकिन सरकारी सेवा में आने पर निर्धारित समय पर सभी को अवकाश लेना होता है. शिक्षक की जीवन चर्या हमेशा प्रेरक की होती है.

उन्होंने शिक्षिका सुमन लता अग्रवाल को आदर्श एवं कर्तव्यनिष्ठ शिक्षिका बताया तथा सभी शिक्षकों को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही. कार्यक्रम में बोलते हुए बीआरपी और स्टेट मास्टर ट्रेनर इंसाफ अली ने कहा कि शिक्षिका सुमनलता अग्रवाल ने विद्यालय को नई ऊंचाई दी है.

उन्होंने अपने व्यवहार तथा विद्वता से अलग पहचान बनाई है. वही विद्यालय के पूर्व एच एम जलेश्वर पंडित ने कहा कि शिक्षक उस पारस पत्थर की तरह होते हैं जिस के संपर्क में आने वाला हर लोहा सोना बन जाता है.

विद्यालय व समाज मे शिक्षकों की भूमिका अहम होती है. उन्होंने सुमन लता अग्रवाल के कार्यकाल को सराहा.

कार्यक्रम में अवकाश प्राप्त शिक्षक योगेंद्र नाथ शर्मा ,अखिलेश्वर पांडेय, डॉ राजेश कुमार यादव, दिलीप कुमार सिंह, शंभू नाथ सिंह, उमेश कुमार यादव, बसंत कुमार प्रसाद, अवध किशोर यादव, रामबाबू यादव, मनीष कुमार, मुन्ना लाल पंडित, मुकेश तिवारी, जय बाबू साह ने भी अपने विचार रखे.

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक उमाशंकर साह व धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाध्यापक अंबष्ट गुंजन ने किया.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें