Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

झांकी के माध्यम से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर जोरदार प्रहार

Chhapra: युवाओं की समाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के एफ एफ आई लाडली विंग द्वारा लाडली सप्ताह के दूसरे दिन नगरपालिका चौक पर महिला सशक्तिकरण हेतु रंगारंग झांकी आयोजित की गई.

झांकी में भारत माता के रूप में मनीषा कुमारी ने बेटियों से अपील कर रही थी कि बेटी डरना नहीं लड़ना सीखो, जो महिलाओं पर अत्याचार करते हैं, भ्रूण हत्या करते हैं, दहेज के कारण जला देते हैं अपहरण कर लेते हैं, बलात्कार करते हैं, ऐसे दुष्टों को कुचलना सीखो.

झांकी पूरे शहर में आकर्षण का केंद्र बना रहा. कार्यक्रम में महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला ने कहा कि टीम का यह प्रयास महिला सशक्तिकरण हेतु सराहनीय कदम है.

वही कार्यक्रम की संयोजिका रचना पर्वत ने कहा कि बेटियां अब किसी से कम नहीं है हर क्षेत्र में अपने प्रतिभा का डंका बजा रही हैं. वही गीतकार रुचि रंजन ने कहा कि बेटियों को कभी भी हीन भावना से नहीं देखना चाहिए क्योंकि बेटी बेटा का भी रूप बनकर दिखाती है बल्कि बेटा बेटी का रोल नहीं निभा सकते.

कार्यक्रम में भारत माता की भूमिका में मनीषा कुमारी, कलाकारों की भूमिका में ट्विंकल कुमारी दिव्या कुमारी विशाखा कुमारी अनन्या कुमारी शालिनी कुमारी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.

Exit mobile version