ईद मिलाद-उन-नबी पर नगरा में निकला जुलूस

नगरा: प्रखंड में सोमवार को पैगम्बर-ए-इस्लाम मोहम्मद साहब की जयंती धूमधाम से मनायी गयी. जयंती के अवसर पर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया. जुलूस में शामिल लोग सरकार की आमद मरहबा, आका की आमद मरहबा, दाता की आमद मरहबा, देखो मेरे नबी की शान, बच्चा-बच्चा है कुर्बान आदि के नारे लगा रहे थे.

इस मौके पर जुलूस मोहम्मदी निकाले गये और मोहम्मद साहब की शान में कसीदे पढ़े गये. जगह-जगह नातिया कलाम पेश कर पैदाइशी की खुशियां मनायी गयी. जन्म दिवस पर क्षेत्र नगरा बाजार, नबीगंज, कादीपुर, खैरा, खोदाईबाग आदि कई स्थानों से जुलूस मोहम्मदी निकाले गये. अलग-अलग जगहों से जुलूस निकाले और नगरा चौक पर बज्में अदब में एकत्रित हो एक साथ एक विशाल जुलूस के शक्ल में क्षेत्र के विभिन्न मार्गों से गुजरा.

मक्का मदीना की झांकी के साथ अरबी लिबास पर छोटे बच्चों की आकर्षक झांकी हर किसी को लुभा रही थी. उधर, क्षेत्र में हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर लोगों ने आपस में गले मिलकर सच्चाई का पैगाम दिया. वहीं इनसे पहले आयोजन के पूर्व संध्या पर मस्जिद में मिलाद का आयोजन पूरी रात चली. इस मौके पर प्रशासन द्वारा क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये थे. मौके पर नगरा ओपी थानाध्यक्ष अनुज कुमार पांडेय दल बल के साथ जुलूस में मौजूद थे.

0Shares
A valid URL was not provided.