सड़कों और नालों को अतिक्रमण मुक्त कर जाम और जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने की कवायद तेज

सड़कों और नालों को अतिक्रमण मुक्त कर जाम और जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने की कवायद तेज

Chhapra: विगत कई वर्षों से छपरा दो बड़ी समस्याओं जलजमाव और जाम से जूझ रहा है. दोनों ही  समस्याओं से शहरवासी परेशान दिख रहे थे, लेकिन अब जिला प्रशासन के द्वारा लोगों को इन दोनों समस्याओं से निजात दिलाने की पहल शुरू की गयी है. जिसका असर भी दिखने लगा है.   

देखिये VIDEO

जलजमाव और जाम की समस्या के मद्देनजर प्रशासन एक्शन में दिख रहा है. जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे के निर्देश पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कई बड़े और कड़े  कदम उठाए हैं.

 

छपरा शहर की ड्रेनेज व्यवस्था की लाइफ लाइन कहे जाने वाले खानुआ नाले की सफाई के लिए नाली पर बने कई दुकानों की अनुज्ञप्ति को रद्द करने के कड़े फैसले के साथ ही उन्हें तोड़ने की कार्रवाई भी की गयी है. वही कई अन्य दुकानदारों को नोटिस भी थमा दिया गया है. जबकि जाम की समस्या को देखते हुए साधा ढाला ओवर ब्रिज के समीप पूरब और पश्चिम दिशा में अवैध कब्जा किए गए अतिक्रमण को हटाने के बाद सड़क अब पहले से 3 गुना चौड़ी दिखाई दे रही है.

जिला प्रशासन के द्वारा जाम की समस्या से निपटने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. साढ़ा से लेकर बाजार समिति तक रोड के चौड़ीकरण को लेकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है. आने वाले दिनों में नए सड़क और नाला का निर्माण होगा जिससे जलजमाव और जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी. वही इस सडक पर पहले बड़े वहां एक ही लेन में आते और जाते थे जिसे अब बदला गया है. अतिक्रमण मुक्त होने से सड़कें चौड़ी हुई है जिससे अब नयी व्यवस्था के तहत शहर में प्रवेश करने वाले बस अब फ्लाईओवर के निचे बायीं ओर से आकर यू टर्न लेकर बस स्टैंड जायेंगे. वही शहर से बाहर जाने वाले वाहन दायीं ओर से जा सकेंगे. जिससे ओवर ब्रिज से उतरने वाले वाहनों और बस स्टैंड जाने वाले वाहनों  के बीच जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें