Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

#DurgaPuja: नगर पालिका चौक पर बन रहा नार्थ बंगाल का शिरडी साई मंदिर, देखिये वीडियो

Chhapra: शहर के मुख्य चौराहे नगरपालिका चौक पर पिछले 55 सालों से दुर्गा पूजा के अवसर पर पंडाल बनाया जा रहा है. नगरपालिका चौक पर भव्य पंडाल, मां दुर्गा की प्रतिमा और लाइटों की सजावट आकर्षण का केंद्र होता है. बाहर से आए कारीगरों द्वारा पंडाल एवं मूर्तियों को भव्य रूप दिया जाता है.

 

बंगाल से आए पंडाल कारीगर लादेन जी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से दुर्गा पूजा में छपरा शहर में पंडाल बनाते आ रहे हैं. प्रत्येक वर्ष कुछ नया लोगों को देखने को मिले यह हमारी कोशिश रहती है. इस वर्ष लगभग 400 बॉस और प्लाई वूड और कपड़े का इस्तेमाल किया जा रहा है. पिछले 1 महीने से यह कार्य शुरू कर दिया जाता है.

मूर्तिकार विपिन दास ने बताया कि दुर्गा पूजा शुरू होने के 1 महीने पूर्व से हम मूर्ति को बनाना शुरू करते हैं और सप्तमी तक अंतिम रूप देने में कामयाब होते हैं. हमारी कोशिश होती है शहर में बन रहे अन्य पूजा पंडालों स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा भव्य हो.

दुर्गा पूजा समिति नगरपालिका चौक छपरा के कोषाध्यक्ष अभिषेक जैन ने बताया कि 1965 से नगरपालिका चौक पर भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. पिछले 55 सालों सालों में समिति द्वारा भक्तजनों के लिए सुंदर और भव्य मूर्ति और पंडाल बनाने की कोशिश रहती है. उन्होंने बताया कि लाइट डेकोरेशन सोहेल खान द्वारा किया जाता है. वही समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न राय, सचिव रमेश कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष भरत राय, महासचिव बबलू, संरक्षक शकल राय, शेखर सिन्हा, विजय कुमार निराला, गौरव कुमार गुप्ता, शत्रुघ्न प्रसाद आदि सदस्यों की अहम भूमिका रहती है.

Exit mobile version