Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सड़क दुर्घटना मे छात्र की हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने की विद्यालय मे तालाबंदी

डोरीगंज: अवतार नगर थाना क्षेत्र मे गुरुवार को विद्यालय से घर वापस आने के क्रम मे सड़क पार करते वक्त एक बोलेरों की ठोकर से मौत हो गयी. मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को विधालय मे तालाबंदी कर दी.

ग्रामीणों का कहना था कि शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण यह दुर्घटना हुई है. जब तक विभाग का कोई वरिय पदाधिकारी मौके पर नही आता और हमारी समस्याओं का समाधान नही करता तब तक तालाबंदी जारी रहेगी.

ग्रामीण इस बात से आक्रोशित थे की विभाग से अनेकों बार यह गुहार लगायी गयी कि बच्चों की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए विद्यालय को सड़क के दोनो तरफ चलाया जाए इसके लिए 2009 मे ही तत्कालीन जिलाधिकारी के आदेशानुसार सड़क के दक्षिण तरफ भी भवन बन रहा है लेकिन अभी अधुरा है. जब तक भवन का काम पुरा नही होता तब तक सामुदायिक भवन मे विधालय को चलाया जाए.

लेकिन विभाग द्वारा उस पर अमल नही की गयी जिसके कारण परिणाम छात्र की मौत के रुप मे सामने आया. उधर ग्रामीणों की माँग को अनदेखी करते हुए गरखा प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी ने इस विधालय को मध्य विधालय संठा मे टैग कर दिया है. जिससे स्थिति यथावत बनी हुई है बच्चों को अब भी सड़क पार करके ही विधालय जाना होगा.

Exit mobile version