तरैया: प्रभावितों के बीच पहुंचे डीएम, राहत शिविर एवं सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण

तरैया: प्रभावितों के बीच पहुंचे डीएम, राहत शिविर एवं सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण

Chhapra: सारण जिला के बाढ़ प्रभावितों क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य जारी है. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने मंगलवार को तरैया प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीण लोगों से मिलकर स्थिति की जानकारी ली. उनकी समस्याओं को जाना.

इस दौरान जिलाधिकारी के ने प्रखंड में चलाये जा रहे कई राहत शिविर एवं सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया. उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने पीडि़त लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को कोई पेरशानी न हो इसके लिए स्थानीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी के द्वारा लोगों को पालीथिन सिट्स तुरंत उपलब्ध कराने तथा पर्याप्त संख्या में नावों का परिचालन कराने का आदेश दिया गया.

अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन के द्वारा बताया गया है कि सारण जिला के पाँच प्रखंडों पानापुर, तरैया, परसा, मकेर और मशरख के कुल 30 पंचायतों के 107 गाँव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. प्रभावित गाँवों में 73 गाँव चारों तरफ से पानी से घिरे हुए हैं.
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव का कार्य किया जा रहा है. कुल 99 नाव चलायी जा रही है. इसके अतिरिक्त 11 मोटर वोट लगाये गये हैं एवं एनडीआरएफ की टीम भी लोगों का सहयोग कर रही है. अपर समाहर्त्ता, आपदा प्रबंधन के द्वारा बताया गया कि 54 स्थानों पर सामुदायिक रसोई की व्यवस्था करायी गयी है जहाँ 31900 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें