Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिलाधिकारी और एसपी ने की शांति समिति की बैठक

छपरा: जिलाधिकारी दीपक आनंद एवं आरक्षी अधीक्षक पंकज कुमार राज ने शुक्रवार को गड़खा, अमनौर, भेल्दी एवं मकेर थाना में थानाध्यक्षों के साथ शांति समिति की बैठक की.

बैठक में सर्वसहमति से यह निर्णय हुआ कि 11अक्टूबर को दशहरा, 12 को मुहर्रम एवं 13 को मूर्ति विसर्जन होगा एवं नवमी मुहर्रम का जुलूस मुहल्ले तक ही सीमित रहेगा. शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे एवं नर्तकियो के डांस पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा रहेगा. उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगारने वाले व्यक्ति एवं तत्वों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने कहा कि अगर मेला के दौरान छोटी सी भी घटना घटित होती है तो इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों को दें अगर कोई बड़ी घटना घटे, तो इसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक के मोबाईल नं0 पर भी दें.

जिला नियंत्रण कक्ष का नं0 06152-242444 है. जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभारी, उपविकास आयुक्त का मोबाईल नं0 9431818362 है. उन्होंने कहा कि जिला अग्निशमन पदाधिकारी त्योहार के दौरान पूरी मुश्तैदी एवं तत्परता से तत्पर रहेंगे. कार्यपालक अभियंता विद्युत निश्चित रूप से प्रत्येक पूजा, पंडालो पर नजर रखेंगे. उन्हें अपनी टीम के साथ इस बात पर नजर रखनी है कि किसी भी पंडाल में विद्युत संबंधी दुर्घटना न हो एवं स्पर्शाघात न हो. सभी अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के पंडालो का भौतिक निरीक्षण करेंगे. अनुमंडलाधिकारी भी वैसे पंडालो का निरीक्षण करेंगे, जहां भीड़-भाड़ की संभावना बनी रहती है. उन्होंने कहा कि अगर किसी पदाधिकारी के कर्तव्य में लापरवाही दिखाई दी तो, उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

जिलाधिकारी दीपक आनंद ने बताया कि दुर्गापूजा के नाम पर जबरन चन्दा वसूली करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी

Exit mobile version