मतदाता पर्ची वितरण के लिए जरूरी तैयारी की जाय: जिलाधिकारी

मतदाता पर्ची वितरण के लिए जरूरी तैयारी की जाय: जिलाधिकारी

Chhapra: लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के तैयारी की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि सभी बी.डी.ओ. मतदाता पर्ची का वितरण करने वाले बी.एल.ओ. की सूची बना लें एवं उससे संबंधित जरूरी तैयारी कर लें.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रांे पर ए.एम.एफ. की सुविधा हो गयी होगी. जहाँ पेयजल की व्यवस्था नहीं है वहाँ पी.एच.ई.डी. के कार्यपालक अभियंता को शीघ्र ही चापाकल लगाने का निदेश दिया गया. जिलाधिकारी ने कहा कि कहीं-कहीं पानी का स्तर भी निचे जा रहा है. सभी बी.डी.ओ. इस संबंध में फिडवैक प्राप्त करें एवं जरूरी व्यवस्था करें. सभी अनुमंडल पदाधिकारी इसका अनुश्रवण करें एवं पी.एच.ई.डी. द्वारा पेयजल को सुचारू करायें.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रख्ंाड विकास पदाधिकारी प्रतियुक्त सेक्टर पदाधिकारियों केे लिए इंधन का लाॅग बुक खोल दें. केन्द्रीय रिजर्व बल के लिए चिन्हित आवासन स्थल पर पेयजल, विधुत, पंखा, शौचालय जैसी मुलभूत सुविधाओं को प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष देख लें और आस्वस्थ हो लें कि आवासन स्थल पर सभी सुविधाएं उपलब्ध है. सभी बीएलओ से मतदाता पहचान पत्र वितरण संबंधी प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाय जिसमें इसका उल्लेख हो सभी इपीक कार्ड का वितरण कर दिया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा कि पोस्टल बैलेट पेपर के लिए पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के लोग भी प्रपत्र-12 भरकर डाक मतपत्र कोषांग में अनिवार्य रुप से जमा करायें. प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि विधानसभावार पोलिंग पार्टी रिसिव एवं डिस्पैच की समुचित तैयारी कर लें. प्रखंड विकास पदाधिकारी निर्धारित स्वीप गतिविधी को निरंतर चलायें एवं इसमें थाना प्रभारी को भी सम्मलित करें.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के द्वारा उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को निदेश दिया कि स्टेशन डायरी एवं गुण्डा पंजी को अद्यतन करें. 107 एवं सी0सी0ए0-12 संबंधी प्रस्ताव शीघ्र भेजवायें.

जिलाधिकारी ने कहा कि मढ़ौरा और सोनपुर अनुमंडल में 107 की कार्रवाई में और तेजी लाई जाय. शराब का पूर्ण विनष्टीकरण कर दिया जाय ताकि शराब कहीं नहीं बचे. मद्यनिषेघ अधीक्षक द्वारा बताया गया कि 98 प्रतिशत शराब का विनष्टीकरण कर दिया गया है शेष बचे 2 प्रतिशत को एक सप्ताह के अंदर नष्ट कर दिया जाएगा.

जिलाधिकारी के द्वारा उपस्थित सभी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्षों को निदेश दिया गया कि प्रत्येक शनिवार को भूमि विवाद दूर करने हेतु लगातार संयुक्त रुप से सुनवाई करें.

बैठक में उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत, अपर समाहर्ता अरुण कुमार, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, डी0सी0एल0आर0, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें