Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

खुले में शौच मुक्त होगा सारण: जिलाधिकारी

छपरा: सरकार के सात निश्चय योजना से संबंधित बैठक की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने कहा कि सारण खुले में शौच मुक्त होगा. उन्होंने बताया कि नमामी गंगे परियेाजना मे गंगा तट पर बसे गाॅवों को खुले सेे शोच मुक्त करना है. इसके अंतर्गत सारण जिले के तीन प्रखंड सदर, सोनपुर और दिघवारा का चयन किया गया है. जिसमे कुल 61 गाॅवों को चयनित किया जाना है. अभी तक 24 गाॅवोें को खुले से शौच मुक्त किया जा चुका है. शेष गाॅवों को इस माह के अंत तक खुले से शोैच मुक्त करने हेतु यु़द्ध स्तर का कार्य करने का निदेश संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया.

जिलाधिकारी कहा कि इस परियोजना में काम कर रहे सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सख्त निदेश दिया गया है कि शेष कार्य समय सीमा के अंदर पूर्ण करें. जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे क्रमबद्ध तरीके से संबंधित कर्मियों से समन्वय स्थापित कर अपने प्रखंड के पंचायतो/गांवो में शौचालय निर्माण का कार्य इस महीने के अंत तक पूर्ण कर लें.

उन्होंने कहा कि कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी एवं लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों, कर्मियों के विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Exit mobile version