Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मढ़ौरा लोकोमोटिव फैक्ट्री और दीघा सोनपुर सम्पर्क पथ के प्रगति की डीएम ने की समीक्षा

छपरा: जिला भू-अर्जन कार्यालय के द्वारा किये जा रहे कार्यो विशेषकर मढ़ौरा लोकोमोटिव फैक्ट्री और दीघा सोनपुर सम्पर्क पथ के प्रगति की शनिवार को जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने उच्च स्तरीय समीक्षा की. 

समीक्षा के दौरान जिला भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि 42 मामलों में रैयतों को भुगतान के लिए दस्तावेज तैयार कर लिया गया है. उन्होंने जिलाधिकारीको आश्वस्त किया कि 3 अप्रैल तक 42 रैयतों को भुगतान कर दिया जायेगा.

जिलाधिकारी ने जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि हर हालत में 3 अप्रैल तक रैयतों को भुगतान कर दिया जाय. उन्होंने कहा कि शेष लंबित रैयतों से दस्तावेज संग्रह की कार्रवाई अभियान चलाकर युद्ध स्तर पर की जाय. दस्तावेज प्राप्त होने पर एक सप्ताह के अंदर भुगतान की कार्रवाई की जाय. उन्होंने कहा कि सभी संबंधित गैर मजरूआ एवं वकास्त जमीन मालिक जमीन से संबंधि कागजात के साथ डीसीएलआर मढ़ौरा के यहां वाद प्रस्तुत करंे. उन्होंने निर्देश दिया कि भू-अर्जन मढ़ौरा से संबंधित मामलों पर प्रतिदिन कार्यावली तैयार की जाय. कार्यावली की सूचना संबंधित रैयतों को भी प्रतिदिन दी जाय. उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर इसकी प्रगति एवं भुगतान की समीक्षा प्रत्येक शनिवार को की जायेगी. उन्होंने कहा कि अगर प्रगति संतोषजनक नही पायी गयी तो वे खुद पुनः मढ़ौरा जाकर स्थिति की समीक्षा करेंगे.

बैठक मेंअपर समाहर्ता अरूण कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अंचलाधिकारी मशरख तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version