Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आँखे हुईं नम, जब पिता ने शहीद बेटे के नाम का जलाया पहला दीया

Revelganj: दीवाली की रौशनी में देश जगमग हो, पटाखों की आवाज में देशभक्ति की अनुगूंज हो तो “एक दीया शहीदों के नाम” अन्तः व बाह्य- दोनों को प्रकाशित- सुवासित कर देता है. हमारे रक्षा मे शहीद सैनिक शौर्य, पराक्रम व समर्पण के प्रतीक हैं. भावना के इसी स्नेह के साथ त्याग की बाती ले देशप्रेम का दीया जलाने को सोशल सर्विस एक्सप्रेस ने “एक दीया शहीदों के नाम” कार्यक्रम रिविलगंज के मिडिल स्कूल के पास स्थापित शहीद संतोष की प्रतिमा के पास किया.

शहीद के नाम का पहला दीया जला नमन किये जाने के कार्यक्रम मे वहाँ उपस्थित लोगो की आँखे उस वक्त नम हो गई जब पिता ने शहीद बेटे को दीपावली का पहला दीया समर्पित किया. नम आँखो से शहीद संतोष के पिता यदुवंश नारायण सिंह ने अपने बेटे को याद करते हुईं कहा की भारत माता की रक्षा के लिये मैने अपने बेटे को खोया है. मुझे अपने बेटे पर गर्व है.

कार्यक्रम मे संस्था के सदस्यों व स्थानीय लोगों ने दीप जलाकर शहीद संतोष को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान शहीद जवान की शहादत को याद कर लोगों की आंखें नम हो गई. उन्होंने शपथ ली कि वे हर दिवाली पर शहीदों के नाम का एक दीया जरूर जलाएंगे.

संस्था के भँवर किशोर ने कहा कि सैनिक सरहद की रक्षा करते हैं, तभी देश की जनता चैन की सांस लेती है. इसलिए वीर जवानों की शहादत को कभी भूलना नहीं चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमें अपने देश की सेना पर गर्व है. कार्यक्रम में धीरज, मुकेश, विशाल, ऋषि, रौशन, आजाद सहित कई लोग मौजूद रहे.

Exit mobile version