उपकरणों के माध्यम से समाज के मुख्यधारा से जुड़ेगे दिव्यांग: सांसद

उपकरणों के माध्यम से समाज के मुख्यधारा से जुड़ेगे दिव्यांग: सांसद

उपकरणों के माध्यम से समाज के मुख्यधारा से जुड़ेगे दिव्यांग: सांसद

Taraiya: प्रखंड मुख्यालय परिसर में भारत सरकार के उपक्रम एमलिको दिव्यांगजनो के लिए सवेर्क्षण शिविर का आयोजन किया गया.शिविर का उद्घाटन महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, विधायक जनक सिंह, बीडीओ कृष्ण कुमार सिंह, सीओ अंकु गुप्ता, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि धनबीर कुमार सिंह विक्कू, सांसद प्रतिनिधि संजय सिंह सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर कायर्क्रम का उद्घाटन किया.

शिविर को संबोधित करते हुए विधायक जनक सिंह ने कहा कि आथिर्क रूप से कमजोर दिव्यांग के लिए यह शिविर बरदान साबित होगा. कायर्क्रम को संबोधित करते हुए महाराजगंज सांसद जनादर्न सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में दिव्यांग जनों को काफी सम्मान मिला है. पहले इन्हें विकलांग कहा जाता था, जिससे वह अपने आप को अपमानित महसूस करते थे. लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने उसका नाम बदलकर दिव्यांग कर दिया, जो कि दिव्य अंग से संबोधित एक सम्मानित शब्द है.

उन्होंने कहा कि आथिर्क रूप से कमजोर दिव्यांग भाई-बहनों के सहारे के लिए वैशाखी, व्हीलचेयर, एयरफोन, जैसे महंगे उपकरण खरीद पाना संभव नहीं हो पाता था.

जिसकी चिंता प्रधानमंत्री को हुई,जिसके बाद स्थानीय स्तर पर ही प्रखंड मुख्यालय पर शिविर आयोजित कर उपकरण उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई. जिससे दिव्यांग भाई-बहनों को सहूलियत हो सके.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें