सारण जिला प्रशासन ने तय किया आटा, तेल, चीनी समेत 23 खाद्य पदार्थों का रेट, यहां देखिए लिस्ट

सारण जिला प्रशासन ने तय किया आटा, तेल, चीनी समेत 23 खाद्य पदार्थों का रेट, यहां देखिए लिस्ट

Chhapra: कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा हुई, सारण में कई राशन दुकानदारों द्वारा कालाबाजारी शुरू कर दी गई. मनमाने दाम पर लोगों को राशन सामग्री बेचनी शुरू कर दी गई. लोगों की शिकायत के बाद सारण जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया है. इसके लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर सभी जरूरी खाद्य पदार्थो का मूल्य जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा निधारित कर दिया गया है.

यहाँ देखे लिस्ट: खुदरा सामानों के लिए, Whole Sale रेट देखने के लिए नीचे Scroll करें:  

निर्धारित मूल्य पर नही बेचने पर होगी कारवाई

DM ने बताया कि जिला प्रशासन की नजर सभी जगह और सभी चीजों पर है. निधारित मूल्य से अधिक कीमत पर ब्रिक्री करने वाले दुकान दारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निदेष दिया गया है. जिलाधिकारी ने पुनः अपील की है कि लोग घरो में रहें. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का यह सर्वधिक कारगार उपाय है.

DM ने बताया कि जहाँ से भी सूचना मिल रहीं कि खाद्यान्न सामग्री की बिक्री निर्धारित मूल्य से अधिक पर की जा रही है. सदर अनुमण्डल पदाधिकारी और जिला आपूर्ति पदाधिकारी के नेतृत्व में वहाँ जाकर जाँच की जा रही है.

सभी प्रखण्डों में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी और एमओ के द्वारा भी शिकायतों की जाँच की जा रही है. जिलाधिकारी ने कहा हैं कि यह कठिन समय है लोग धैर्य से रहें. केवल जरूरी सामानों की खरीदारी करें. राशन की एवं दवा की दुकानों पर भीड़ न लगायें. दुकानों पर कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रहे.

Whole Sale Rate

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें