Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वेद विद्यालय में कम्बल तथा खाद्य पदार्थ का वितरण

छपरा: रोट्रेक्ट सारण सिटी के तत्वावधान में वस्त्र दान के अन्तर्गत राम जतन ओझा वेद विद्यालय घोड़हट माँझी में कम्बल तथा खाद्य पदार्थ का वितरण जगद्गुरु गोपालाचार्य जी महाराज के कर कमलों द्वारा किया गया. जगदगुरु गोपालाचार्य जी महाराज ने कम्बल वितरण के दौरान कहा वेद में हीं शिक्षा दी जाती है मनुष्य को मानवता की सेवा करनें की.

आज भारत से संस्कृत लुप्त होती जा रही है वेद विद्यालय ही एक ऐसा माध्यम है जो संस्कृत को बचाए हुए हैं.यदि वेद विद्यालय नहीं होते जो संस्कृत बची हुई हैं लुप्प हो चुकी होती. वेद विद्यालयों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए.

इस अवसर पर रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा ठंड के मौसम में वेद विद्यालय के छात्रों बटुकों को कम्बल की अति आवश्यकता थी जिसे रोट्रेक्ट सारण सिटी ने अरूण पुरोहित के माध्यम से उपलब्ध कराया है जो सराहनीय है.

इस अवसर पर रोट्रेक्ट सारण सिटी के अध्यक्ष अनिकेत कुमार, निकुन्ज कुमार, अरूण पुरोहित, जयराम सिंह, वैधनाथ मिश्र, हरेन्द्र नाथ मिश्र, उद्धव कुमार प्रतिहस्त, शैलेश्वर मिश्र, रंग नाथ तिवारी, अमित मनु पाण्डेय, गौतम द्विवेदी, प्रो अशोक कुमार भारती आदि उपस्थित हुए.

Exit mobile version