हौसले को मिली उड़ान, पैर से लिखकर दी थी इंटर की परीक्षा, पाया प्रथम स्थान

हौसले को मिली उड़ान, पैर से लिखकर दी थी इंटर की परीक्षा, पाया प्रथम स्थान

Chhapra: हौसले से दिव्यांगता को मात देकर अपने पैरों से अपनी किस्मत लिखकर उसे नई उड़ान दी. सारण की बेटी अंकिता ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिससे सभी उसकी सराहना कर रहे है.

जिले के बनियापुर प्रखण्ड के हरपुर बाजार निवासी अशोक प्रसाद गुप्ता की पुत्री व उमा देवी प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय की इस प्रतिभावान छात्रा ने इंटर की परीक्षा में प्रथम स्थान पाया है.

खास बात यह है कि अंकिता दिव्यांग है और वह अपने दोनों हाथों के पोलियोग्रस्त होने के कारण उनसे काम नहीं कर सकती. इस शारीरिक अक्षमता के बावजूद अंकिता ने हिम्मत नहीं हारा और इंटर की परीक्षा जमीन पर बैठकर पैरों से लिखकर दिया. यही नहीं उसने परीक्षा में प्रथम स्थान भी हासिल कर लिया है.

 

अंकिता की इस सफलता के बाद उसे परिवार में ख़ुशी का माहौल है. परीक्षा केंद्र पर वीक्षक रहे शिक्षकों को भी उसकी सफलता से ख़ुशी हुई है. 

अंकिता ने अपने मजबूत इरादों के बल पर समाज में एक आदर्श प्रस्तुत किया है. खासकर लड़कियों के लिए एक शानदार मिशाल कायम किया है. दिव्यांगता को मात देने वाली सारण की बेटी को छपरा टुडे डॉट कॉम की टीम भी सलाम करती है और उज्जवल भविष्य की कामना करती है.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें