Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डोरीगंज: डायरिया से एक की मौत, कई बीमार

डोरीगंज: डोरीगंज के चिरांद गांव स्थित दिग्घी दलित बस्ती मे डायरीया से एक युवक की मौत हो गयी. जबकि दो लोग निजी चिकित्सक के यहां इलाज करा रहे हैं. जानकारी के अनुसार दलित बस्ती के दशरथ मांझी के 18 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार को डायरीया हो गया. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा ले जाया गया. सोमवार को उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया. पटना जाने के क्रम में विक्की की मौत हो गयी.

वहीं अभी उसके पति के दाह-संस्कार की आग अभी ठंढी नहीं हुइ कि उसकी पत्नी अंजलि को भी डायरीया हो गया. जिसका इलाज निजी चिकित्सक के यहां हो रहा है. वहीं इसी गांव के पुनीत मांझी भी डायरीया के चपेट में आ गये है. इनका भी इलाज भी निजी चिकित्सक के यहां हो रहा है. गांव के मोहन पासवान, शंकर पासवान आदि ने बताया कि दलित बस्ती के बीचो बीच खनुआ नाला बहता है. जिसकी साफ-सफाई प्रशासन द्वारा नहीं कराया जाता है. खनुआ नाला में बरसात के साथ डोरीगंज बाजार के नाले पानी उसमें गिरता है और जमा रहता है.

इस नाले में कीटनाशक दवा या ब्लीचींग पाउडर का छिड़काव भी नही होता है. इस संबंध में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिरांद के चिकित्सक डाॅक्टर बी एन प्रसाद ने बताया कि दलित बस्ती मे डायरीया फैलने की हमें कोइ जानकारी नहीं है. मैं अपने स्तर से पता लगा आवश्यक कदम उठाऊंगा.

Exit mobile version