मकर संक्रांति पर नदी में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

मकर संक्रांति पर नदी में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

मकर संक्रांति पर नदी में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

Manjhi: मकर संक्रांति के अवसर पर मांझी के रामघाट पर सरयू में स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. कड़ाके की ठंढ़ और कनकनाती पछिया हवा के बावजूद घाट पर भारी भीड़ उमड़ी.

बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं ने सरयू नदी में पवित्र स्नान किया. हालांकि ठंढ़ के कारण पिछले वर्षों की तुलना में भीड़ कम दिखी. लोगों ने स्नान के उपरांत पूजा अर्चना कर दान पुण्य किया.

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन द्वारा नदी में बेरिकेटिंग लगायी गई थी. कई गोताखोर आदि मुस्तैद रहे. कड़ाके की ठंड को देखते नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा अलाव का पुख्ता प्रबंध किया गया था. घाट पर मांझी पुलिस व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के स्वास्थ्य कर्मी एम्बुलेंस के साथ जमे हुए थे. दोपहर में शुरू हुई. कुश्ती का भी लोगों ने खूब लुत्फ उठाया. भीड़ के कारण मांझी- ताजपुर मुख्य मार्ग पर घण्टों आवागमन बाधित रहा. रेल पुलिस तथा स्थानीय पुलिस मांझी रेलपुल पर मुस्तैद रही. मेले में सौंदर्य- प्रसाधन के अलावा लगाए गए झूले मिट्टी व लकड़ी की दुकानें तथा जलेबी एवम चाट पकौड़े की दुकान पर भारी भीड़ देखी गई.

नदी में नहाने के दौरान डूबने से बाल-बाल बचीं एक महिला

मांझी के रामघाट पर स्नान के दौरान नदी की तेज धारा में एक 60 वर्षीय महिला बहने लगी. हालांकि उसकी बचाने के आवाज सुनकर कुछ युवकों ने नदी में छलांग लगा दी और उसे डूबने से बचा लिया. उसके बाद चिकित्सकीय दल के द्वारा महिला का प्राथमिक उपचार किया. नदी में डूबने से बचीं महिला डुमरी गांव निवासी सुदीश यादव की पत्नी सीता देवी बतायी जाती है.

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें