Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्यालय में अनियमितता के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन, एसडीओ और विधायक पहुंचे

अमनौर: प्रखंड के मध्य विद्यालय ढोरलाही नारा में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया. उग्र ग्रामीण विद्यालय की लचर व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.स्थानीय ग्रामीण सुबह सुबह ही विद्यालय परिसर पहुंच गए और नारे बाजी शुरू कर दी.

घटना की सूचना पाकर स्थानीय विधायक शत्रुधन तिवारी उर्फ चोकर बाबा विद्यालय पहुंचे. जहां से उन्होंने एसडीओ को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर एसडीओ संजय कुमार राय, बीडीओ वैभव कुमार, बीइओ जगदीश भगत मौके पर पहुंचे.

विद्यालय पर प्रदर्शन कर रहे कृष्णा राय, मुन्ना कुमार, सुभाष राय, सचिन कुमार, मदन राय, राजू महतो त्रिपुरारी सिंह समेत सैकड़ो ग्रामीणों का आरोप था कि विद्यालय भवन निर्माण, रसोई भवन निर्माण, प्रधानाध्यापक कक्ष के निर्माण हेतु कई लाख रुपये विद्यालय को मिले थे लेकिन स्कूल भवन कई वर्षो से आधा अधूरा बना है. विद्यालय प्रधान द्वारा पैसा निकासी के वर्षों बाद भी रसोईघर व प्रधानाध्यापक कक्ष का निर्माण पूरा नही हो सका.

कई दिनों से प्रभारी शिक्षक बिना प्रभार सौपे ही गायब है.जिसके कारण विद्यालय में मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा है शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति कागज़ों पर ही बन रही है. विद्यालय के शिक्षक समय से नही आते है साथ ही शिक्षण कार्य मे उनकी कोई रुचि नही दिखती है.
शिक्षक व ग्रामीण दोनों पक्ष से बातों को सुना गया.

मढौरा एसडीओ संजय राय ने बताया कि विद्यालय में काफी अनियमितता दिख रही है.नौ शिक्षको में मात्र चार शिक्षक ही उपस्थित पाए गए है.रसोईघर को सील कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि नौ जुलाई को पुनः जाँच कर कार्रवाई की बात कही. इधर मालूम हो की इस विद्यालय में इस प्रकार की हमेशा आंदोलन होते रहते है. पदाधिकारियों के अनुसार यह विद्यालय राजनीति का आखरा बन गया है. कई शिक्षक ही ऐसे है जो ग्रामीणों को उकसाने का कार्य कर विद्यालय में दबंगई का माहौल स्थापित करना चाहते है.

पदाधिकारी का कहना है कि कई शिक्षको का स्थानांतरण करने के बाद ही पठन पाठन का माहौल बनने की बात कही.

Exit mobile version