एकमा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किशोर की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही आयी सामने

एकमा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किशोर की मौत, बिजली विभाग की लापरवाही आयी सामने

रसूलपुर/एकमा: स्थानीय थाना क्षेत्र के धानाडीह गाँव में गुरूवार की सुबह दस बजे 11000 वोल्ट हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से भैंस चराने निकले दस वर्षीय किशोर की मौके पर हीं मौत हो गयी. मृतक धानाडीह गाँव निवासी नंदकिशोर यादव का पुत्र अजीत कुमार यादव बताया जाता है जो संस्कृत विद्यालय रसूलपुर में वर्ग 4 का छात्र था.

मृत किशोर दो बहन और तीन भाईयों में बीच का भाई था. पिता नंदकिशोर यादव घर की मालीय हालत खराब होने के कारण मेहनत मजदुरी करके व दुध बेंच कर किसी प्रकार से घर का खर्चा चलाते हैं

अजीत धानाडीह व रसूलपुर के मध्य कोंहार टोली के समीप खेतों में अपनी भैंस चरा रहा था तभी खेतों में टूटकर गिरे हाईटेंशन विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया और मौके पर हीं उसकी मौत हो गयी.

किशोर के मौत की खबर सुनते हीं सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुँच गए वहीं रसूलपुर थानाध्यक्ष रामसेवक रावत व अंचलाधिकारी सुशील मिश्र घटनास्थल पर पहुँच स्थिति का जायजा लेते हुए आपदा के तहत चार लाख रूपये की सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया वहीं स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि बेदप्रकाश सिंह उर्फ भोला सिंह ने पीड़ित परिवार को दस हजार रुपए की राशि सहयोग स्वरूप प्रदान किया।पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर भेज दिया.

बिजली विभाग की लापरवाही बनी किशोर की मौत का कारण 

स्थानीय लोगों की मानें तो बिजली विभाग की लापरवाही से किशोर की मौत हो गयी।लोगों का कहना था कि जहाँ किशोर की मौत हुई वहाँ हाईटेंशन तार बार बार टूटकर गिर जाता है. इस बाबत कई बार तार बदलने की सूचना संबंधित कनीय अभियंता को दी जाती रही इस बीच टूटे तार का मरम्मत तो होता रहा पर जर्जर तार को बदला नहीं गया।लोगों का कहना था कि तार बदला गया होता तो किशोर की मौत नहीं हुई होती. इस संबंध में बिजली विभाग के जेई इन्द्रजीत सिंह ने फोन रिसिव करना मुनासिब नहीं समझा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें