दाउदपुर में पुराना मकान धरासायी, आधा दर्जन लोग घायल

दाउदपुर में पुराना मकान धरासायी, आधा दर्जन लोग घायल

Saran/ Daudpur: थाना क्षेत्र के लेजुआर गांव में रविवार की अहले सुबह एक पुराना मकान अचानक धरासायी हो गया.  जिससे छत और दीवार की ईंट में दब कर महिला, पुरुष व बच्चे समेत करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गये. घायलों में दो बच्चियों की स्थिति गंभीर बतायी जाती है. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल छपरा में भर्ती कराया गया है. जबकि अन्य घायलों को इलाज के लिए एकमा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व दाउदपुर में चल रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लेजुआर निवासी स्वतंत्रता सेनानी स्व. रामायण शर्मा का मकान काफी पुराना और जर्जर हो चुका है.  रविवार की सुबह परिवार के अभी कुछ लोगों की हीं अभी नींद खुली थी. तभी मकान के एक हिस्से की पच्चीस से तीस इंच की ईंट की दीवार छत समेत भरभरा कर गिर पड़ा. जिसमें बच्चे समेत परिवार के अधिकांश लोग चपेट में आ गये. भरभराने  की तेज आवाज को सुन कर देखते हीं देखते मुहल्ले के बहुत से लोग इकट्ठा होकर बचाव में जुट गये. धीरे-धीरे मलबे को हटा कर दबे व घायल लोगों को बाहर निकाला गया.

संयोग अच्छा था कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी कोई हताहत नही हुआ. उसके बाद घायलों को विभिन्न जगहों पर ले जाकर इलाज के लिए भर्ती कराया गया. घटना में गंभीर रूप घायल आंचल कुमारी व प्रियंका कुमारी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए छपरा में भर्ती कराया गया.

अन्य घायलों में सीता देवी, गीता देवी, मोहिनी कुमारी, चंचल कुमारी, ओंकार शर्मा, युवराज कुमार आदि शामिल हैं. बताया जाता है कि स्व सेनानी के चार पुत्र रामदास शर्मा, राम बाबू शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, मनोज शर्मा व उनकी  विवाहिता बेटी के परिवार एक ही मकान में रह रहे थे. मकान के गिरने से सभी बेघर हो गये. वही उस मकान में रखते आवश्यक राशन कपड़ा तथा घर के कई  समान भी दब कर नष्ट हो गया. जिससे परिवार पर भारी संकट खड़ा हो गया. तत्काल लोग त्रिपाल व पड़ोस के मकान से सहयोग लिया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें