सारण: मातम में बदला बारात का जश्न, विवाह के दौरान रेलिंग गिरने से दुल्हन के भाई की मौत

सारण: मातम में बदला बारात का जश्न, विवाह के दौरान रेलिंग गिरने से दुल्हन के भाई की मौत

दाउदपुर: स्थानीय थाना क्षेत्र के कोहड़ा गांव में मंगलवार की रात आयी एक बारात का जश्न अचानक से मातम में बदल गया. विवाह समारोह के क्रम में ही छत की रेलिंग गिर जाने से एक युवक की मौत हो गयी. वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये.

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में बड़े उत्साह के साथ  बारात के आवभगत में कन्या पक्ष के लोग लगे थे. रात्रि के समय बारात लगने के बाद  कन्या परीक्षण का रस्म चल रहा था. बराती और साराती दोनों आंगन और छत पर खचाखच भरे थे. तभी छत की रेलिंग अचानक टूटकर धराशायी हो गयी. जिसके दौरान तीन युवक रेलिंग के साथ नीचे गिरे. जहां एक युवक की मौत घटना स्थल पर हो गयी.  घटना के बाद मांगलिक परिसर व परिजनों में कोहराम और हड़कंप मच गया. बाराती भय का माहौल देख रात में ही भाग खड़े हुए. 

दुल्हन के भाई की मौत के बाद बैरंग लौटी बारात

बताया जाता है कि मृतक युवक कन्या का भाई रुपेश कुमार था. कोहड़ा गांव निवासी मनोज साह की पुत्री रेखा की बारात बेतिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के तिगरहियां गांव निवासी राजाराम साह के यहां से आयी थी. द्वार-पूजा की रस्म साथ पूरी हो गयी. कन्या के घर वैवाहिक रस्म को संपन्न कराने हेतु मकान के छत पर बने मड़वा में कन्या-परीक्षण के लिए वर-पक्ष के लोग जनवासे से पहुंचे. वैवाहिक विधि शुरू हुई. रेलिंग के किनारे भी महिला-पुरुष खड़े थे. अचानक भीड़ होते ही बाराती और सराती में धक्का-मुक्की हो गयी. जिससे छत के ऊपर बनी पांच इंच की रेलिंग टूट कर गिर पड़ी. जिसके साथ ही तीन युवक छत से नीचे गिर पड़े. जिसमे कन्या का भाई रूपेश कुमार भी था. नीचे आने के बाद बहुत सारे ईंट भी उसके ऊपर गिर पड़े. गंभीर रूप से जख्मी रूपेश की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

अन्य घायल युवक में राजन कुमार तथा धनु कुमार को ले जाकर स्थानीय चिकित्सक के पास ईलाज कराया गया. मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया. वर पक्ष के परिजन को छोड़ कर अधिकांश बाराती रात में ही चले गये.  गमगीन महौल में शादी संपन्न कराना विफल रहा. शादी के बगैर बारात लौट जाने के कारण दोनों पक्षों में गम का माहौल है. वहीं कन्या रेखा एक तरफ अपने भाई की मौत से सदमें में है. वहीं दूसरी तरफ विवाह नहीं होने के कारण उसकी उम्मीदें दम तोड़ रही है. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें