Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दरियापुर: सज्जनपुर मटिहान में जिला प्रशासन द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

दरियापुर: सज्जनपुर मटिहान में जिला प्रशासन द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Dariyapur: दरियापुर के सज्जनपुर मटिहान गांव में जिला प्रशासन द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जन संवाद कार्यक्रम में जिलाधिकारी अमन समीर, अपर समाहर्ता मुमताज आलम, अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर सहित जिले के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के द्वारा उपस्थित जन–समूह को को जिले में संचालित सरकार की महत्वपूर्ण विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई. साथ ही लोगों से योजनाओं के कार्यान्वयन से संबंधित फीडबैक भी प्राप्त किए गए.

मालूम हो कि सरकार के विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी आम जनों को अवगत कराने तथा उनसे सुझाव एवं प्रतिक्रिया प्राप्त करने के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा पंचायतो में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

दरियापुर प्रखंड के ग्राम सज्जनपुर मटिहान में बुधवार को जनसंवाद कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी, अपर समाहर्ता द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी ने कहा कि जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों से सुझाव एवं प्रतिक्रियाऐं ली जा रही हैं ताकि सरकार द्वारा संचालित विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन और बेहतर तरीके से किया जा सके. उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ उठावें. साथ ही सभी महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी भी संबंधित पदाधिकारी गणों से प्राप्त करें.

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक क्षेत्र में विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया जा रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा यह प्रयास होगा की योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ-साथ योजनाओं की जानकारी आम– आवाम को सुलभ हो सके ताकि वे उसका लाभ उठा सके. उन्होंने मुख्यमंत्री चिकित्सा लाभ, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, जल जीवन हरियाली, मुख्यमंत्री बालक- बालिका प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, बिहार में महिलाओं के लिए आरक्षण, मुख्यमंत्री सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना,स्वयं सहायता समूह सहित अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी उपस्थित जन समुदाय को दी.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर ने अपने संबोधन में कहा कि आप सबों के सहयोग के लिए पुलिस प्रशासन हमेशा तत्पर है. कहा कि प्रत्येक थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है जहां महिला अधिकारी एवं जवान तैनात हैं. आप अपनी समस्याओं को लेकर जाएं उसे पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि पूरी तत्परता एवं प्रतिबद्धता के साथ दायित्व के निर्वहन के प्रति पुलिस प्रशासन गंभीर है. निर्धारित समय अवधि में अपनी समस्या लेकर आप निःसंकोच मिल सकते हैं. अपनी समस्याओं को रख सकते है.

कार्यक्रम में अपर समाहर्ता के द्वारा ग्रामीण विकास विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी स्वयं उपस्थित जन समुदाय को दी गई. विभिन्न विभाग के जिला स्तरीय पदाधिकारी गणों के द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी जनसंवाद कार्यक्रम में दी गई. मुख्यमंत्री उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के लाभार्थी के द्वारा योजना से लाभान्वित होने की जानकारी दी गई.

Exit mobile version