Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भाजपा राज में दलितों को मिल रहा सम्मान : सेंगर

Jalalpur: भाजपा नेता और किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सेंगर ने कहा है कि कांग्रेस और राजद जैसी पार्टियों ने हमेशा दलितों को वोट बैंक समझकर उनका शोषण किया है. मोदी सरकार में पहली बार दलितों को सम्मान मिला है.

उन्होंने ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पखवाड़ा में सेवा और समर्पण अभियान के तहत पड़ोसी प्रखंड के रिविलगंज सदर के अम्बेडकर परिवार सम्मान समारोह में कही. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में पहली बार दलितों को सम्मान मिला है.

उन्होंने कहा कि पहली बार केन्द्र में दलित वर्ग के 12 मंत्री व 4 दलितों को राज्यपाल नियुक्त किया गया है. भाजपा दलितों एवं वंचितों के हक की केवल बात नहीं करती, बल्कि उनको उनका हक दिलाती है. आजादी के बाद से ही कांग्रेस की नीतियों से दलित गरीब ही रह गये और नरेंद्र मोदी की सरकार उनके जीवन स्तर को उठाने के लिए प्रयत्नशील है. आज केन्द्र ने दलितों को ध्यान में रखकर कई योजनाओं को बनाया है जिससे दलित स्वाभिमान से अपना जीवन जी रहे हैं. उज्ज्वला योजना ने करोड़ों दलित महिलाओं को धुंए के कष्ट से जहाँ निजात दिलाया है. वहीं आयुष्मान भारत योजना ने दलितों को बीमारी के भय से मुक्ति दिलायी है. प्रधानमंत्री चूंकि खुद एक गरीब परिवार से आते हैं इसलिए वे गरीब- गुरबे की समस्याओं को समझते हैं.

गरीब दलित परिवारों को ध्यान में रखकर ही गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की गई थी जिसमें प्रत्येक परिवार के हरेक सदस्य को पांच किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है. कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रविभूषण मिश्रा ने की. कार्यक्रम में मुख्य रुप से उपस्थित रहने वालों में शांतनु कुमार, संजय तिवारी वारसी, राकेश सिंह, पंकज सिंह, ढ़ुनमुन सिंह, कुंदन श्रॉफ, संजीव सिंह आदि थे. इसी अभियान के तहत छपरा नगर में तेलपा गोदाम पर कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, शैलेन्द्र सेंगर, ज्ञानचंद मांझी, सुशील सिंह, सुपन राय, सत्यानंद सिंह, मनोज सिंह, अनुप राय आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version