Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेन्द्र सिंह का हुआ भव्य अभिनन्दन

छपरा: सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेन्द्र सिंह का अभिनन्दन समारोह बनियापुर प्रखंड के सहाजीतपुर बाजार के ओझा मार्केट में आयोजित किया गया. श्री सिंह के द्वारा अंतराष्ट्रीय सम्मान “Pride of India” से थाईलैंड के उपप्रधानमंत्री, फ्रंास की राजकुमारी भारत के राजदूत द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित होने के उपलक्ष्य में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया था.

समारोह में निदेशक हरेन्द्र सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त करने के आवश्यक शर्ते बताईं तथा उन्हें पूरा करने में पूरा विद्यालय परिवार का सामूहिक प्रयास तथा सामाजिक क्षेत्र में जिला स्तर पर सम्मिलित होना तथा आर्थिक क्षेत्र में जरूरतमंद अभिभावकों, बच्चों तथा विद्यालय परिवार के सदस्यों के साथ सहानुभूति पूर्वक मदद करना तथा राष्ट्र सेवा में शहीद सैनिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराना विद्यालय का कर्म बना हुआ है.

उन्होंने स्थानीय प्रखंड स्तर पर भी वैसे बच्चों को सम्मानित करने का वचन दिया जो अपने विद्यालय में अच्छा कर रहे हैं. इसमें सरकारी विद्यालय को भी जोड़ा गया. प्रतिभावान छात्र और छात्राओं तथा जरूरतमंद बच्चों की आर्थिक मदद की घोषणा खुले मंच से किया गया.

ऐसे वक्त में संपूर्ण प्रखंडवासियों की आँखें नम होने लगी और ’’हरेन्द्र-हरेन्द्र मेरे लाल’’ की आवाज आने लगी. इस समारोह की अध्यक्षता हरेन्द्र प्रसाद सिंह अवकाश प्राप्त प्राचार्य एवं मंच संचालन बीके सिंह (विकल) ने किया. सम्मान समारोह का आयोजन की मुख्य भूमिका अजीत कुमार सिंह युवा नेता ने अदा की.

इस अवसर पर जिला पार्षद पुरूषोत्तम सिंह गुड्डा, विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि पूर्व जिला पार्षद कैलाशपति सिंह, मौलाना नुरूलूद्दीन अंसारी आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version