Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रंगीन टीवी व रुपये के लिए विवाहिता को घर से निकाला

तरैया: थाना क्षेत्र के गलिमापुर गांव में एक विवाहिता की शादी के छह साल के बाद ससुराल वालों द्वारा दहेज में एक लाख रुपये व रंगीन टीवी की मांग करने एवं रुपये व टीवी नही मिलने पर विवाहिता को ससुराल वालों द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से निकाल देने का मामला प्रकाश में आया है.

इस संबंध में उक्त गांव निवासी सनोज ठाकुर की पत्नी संगीता देवी ने तरैया थाने में अपने पति, सास, ससुर देवर पर दहेज नही देने पर प्रताड़ित करने की एक प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि वर्ष 2012 में हिन्दू रिति रिवाज के अनुसार मेरे पिता अपने समर्थ के अनुसार दान दहेज देकर सनोज ठाकुर के साथ मेरी शादी की.

शादी के चार वर्षो तक सुसराल में सबकुछ ठीक ठाक रहा. लेकिन जब मेरे माता-पिता वृद्ध, असहाय व अस्वस्थ्य हो गये तो ससुराल वालों ने दहेज में एक लाख रुपये व रंगीन टीवी की मांग करने लगे. पति सनोज ठाकुर, ससुर चन्देश्वर ठाकुर, सास रीना देवी, देवर सजन ठाकुर व रवि ठाकुर सभी मिलकर रुपये व टीवी के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे तथा खाना बंद कर घर से निकाल दिया. साथ ही ससुराल वालों द्वारा रुपये व टीवी के लिए दबाव बनाने लगे तथा धमकी देने लगे कि नही मांगो गी तो जान से मार देगें. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कारवाई में जुट गयी है.

Exit mobile version