Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ग्रामीण क्षेत्र ठंड से बचने को लिया अलाव का सहारा

नगरा: खैरा थाना क्षेत्र में रह रहे गरीब व कमजोर वर्ग के लोग ठंड का सहन नहीं कर पा रहे हैं. ठंड के प्रकोप से इनकी परेशानी बढ़ गयी है. वैसे इस ठंड से सभी लोग प्रभावित हैं. लेकिन, आम लोगों के पास बचाव के लिए अनेकों सुविधाएं हैं वहीं गरीब व कमजोर वर्ग अलाव का सहारा से ही ठंड में अपना जान बचाती रही है. वहीं लगातार बढ़ रही सर्दी से जनजीवन बेहाल होने लगा है. ठंड को दूर करने के लिए लोगों को अलाव सहारा लेना पड़ा. दोपहर बाद तक सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए जिससे दुकानदार अलाव जलाकर पूरे दिन आग तापते रहे. वहीं नगरा चौक पर रिक्शा वाले और गरीब लोग काम छोड़कर आग के पास बैठे रहे.

ठंड ने पशुओं की भी मुसीबत बढ़ा दी है. जहां भी अलाव जल रहे है उनके आस पास पशु भी राहत पाने के लिए खड़े दिखाई दे रहे हैं. ठंड के चलते बाजार में भी खास रौनक नजर नहीं आई. लोगो ने कहा कि पूरी रात ठंड से परेशान रहे. कहीं भी कोई अलाव की व्यवस्था नहीं हुई. सड़क के ऊपर बिखरे कागज के टुकड़े को जला कर किसी प्रकार जान बचायी बचाई जा रही है.

ग्रामीणों का कहना है की प्रशासन द्वारा न तो अलाव जलाया जा रहा है और न ही ठंड से बचने के लिए ऊनी वस्त्र का वितरण किया जा रहा है. हम गरीब लोगों के लिये कोई सहारा नहीं है.

Exit mobile version