Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सदर CO ने संभावित बाढ़ के मद्देनज़र क्षेत्र का लिया जायजा

डोरीगंज: संभावित बाढ़ के मद्देनज़र पूर्व में प्रभावित विभिन्न इलाकों के शरण स्थलों के चयन तथा आपदा के समय पीड़ितों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था को ले सदर सीओ विजय कुमार सिह ने सोमवार को पांच पंचायतों का जायजा लिया.

सीओ ने पंचायतों के कुल 7 सरकारी भवनों को बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए शरणस्थली के रूप में चिन्हित किया. जिसमें मुस्सेपुर में दो डाक बंगला भवन तथा पंचायत भवन, मुस्सेपुर डुमरी में पैक्स गोदाम तथा पंचायत भवन को बनाया गया है. वही सिंगही में सामुदायिक भवन सिंगही को चिन्हित किया गया. वहीँ चिरांद मे तपसी सिह उच्च वि० चिरांद को तथा भैरोपुर मे पंचायत भवन दफ्तरपुर व जलालपुर पंचायत मे मध्य विद्यालय जलालपुर आदि भवनों को शामिल किया गया है.

आपदा के समय शरणस्थल के रूप में इस भवनों का इस्तेमाल किया जा सकेगा. सदर सीओ ने बताया कि बाढ़ के समय पीड़ितो के बचाव तथा उनकी सुरक्षा व्यस्था को लेकर प्रशासन की ओर से 40 नाविकों तथा उनके मालिकों के साथ पीड़ितो को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने एवं इसके द्वारा अन्य सुविधाएँ उपलब्ध कराने हेतु एकरारनामा भी तैयार करा लिया गया है. उन्होंने बताया कि अंचल मे तीन मोटर बोट अभी उपलब्ध है तथा 20 नावों की मरम्मती का कार्य कराया जा रहा है. जिसमे 20 लाईफ जैकेट तथा 2 महाजाल भी उपलब्ध है. वही इससे पूर्व वर्ष 2013 के बाढ आपदा के समय पीड़ितों की सेवा मे लगे नाविकों के अब तक बकाए चल रहे राशि के भुगतान शीघ्र किए जाने को लेकर सीओ ने कुल 28 नाविकों के लॉग बुक का सत्यापन कर भुगतान जल्द से जल्द कर दिए जाने का आश्वासन दिया.

Exit mobile version